हर्सोल्लास के साथ मनाया गया 74वां स्वतंत्रता दिवस

कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी तो विकास भवन में सीडीओ ने किया झंडारोहण, एकता अखंडता की दिलाई शपथ

यह स्वतन्त्रता अक्षुण्य बनी रहे, इसलिए हर कोई ईमानदारी से करे मिले दायित्वों का निर्वहन: विपिन जैन

बलिया: जिले में 74वां स्वतंत्रता दिवस पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों के साथ शैक्षणिक संस्थानों पर झंडारोहण किया गया। इस अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को उनके घर पर प्रशासनिक अधिकारियों ने पहुंचकर सम्मानित भी किया।

जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने कलेक्ट्रेट में ध्वजारोहण किया। उन्होंने सभी कर्मचारियों को एकता-अखंडता की शपथ दिलाई। इसके अलावा विकास भवन में मुख्य विकास अधिकारी विपिन कुमार जैन ने झंडारोहण किया। विकास विभाग से जुड़े कर्मियों को एकता अखंडता की शपथ दिलाने के बाद अपने संबोधन में श्री जैन ने कहा, ‘हमारे पूर्वजों ने काफी लंबी लड़ाई लड़ने के बाद इस स्वतंत्रता को हासिल किया है। इसको अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए जरूरी है कि जिसको जो दायित्व मिला है उसका निर्वहन पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ करे। उन्होंने जोर देकर कहा कि सरकार की योजनाओं का पारदर्शी तरीके से हर पात्र तक पहुंचाना हम सबकी प्राथमिकता होनी चाहिए। सबको पक्का छत, शौचालय के साथ यह भी सुनिश्चित कराना है कि हर कोई आत्मनिर्भर बने। यही हर व्यक्ति की असली स्वतन्त्रता होगी।

कोरोना वारियर्स को प्रशस्ति पत्र देकर किया उत्साह वर्धन

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर डीएम एसपी शाही और सीडीओ विपिन जैन ने विकास भवन सभागार में कोरोना वारियर्स को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। प्रशस्ति पत्र पाने वालों में डिप्टी कलेक्टर सर्वेश यादव, बीएसए शिव नारायण सिंह, चिकित्साधिकारी डा सिद्धार्थ मणि दुबे, जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के अतुल तिवारी, ईडीएम अभिजात सिंह, किल कोरोना जागरूकता अभियान की पूरी टीम, एक्टिव सर्विलांस टीम के सदस्य, चिकित्सक गण, आशा बहुएं, आंगनबाड़ी सेविकाएं आदि शामिल थीं।

मरीजों में फल व दूध का वितरण

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिला अस्पताल में जिलाधिकारी, सीडीओ, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ जितेंद्र पाल व सीएमएस डॉ बीपी सिंह ने मरीजों में फल व दूध वितरित किए। इस अवसर पर जिला कार्यक्रम प्रबंधक, सभी अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला अस्पताल के सभी चिकित्सक व कर्मचारी मौजूद थे।

रिपोर्ट वरुण चौबे IBN News ब्यूरो बलिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here