छापेमारी से 90 बोरी कंनाडियन मटर बरामद

महाराजगंज जनपद के सीमा क्षेत्र से बिना किसी रोक टोक के नेपाल से कंनाडियन मटर परसामलिक थाना क्षेत्र का रेहरा नाका से लाई जा रही है जहां अंतरराष्ट्रीय नाका स्थानीय प्रशासन के रहमो करम पर जोरो से बेरोकटोक तस्करी का गोरखधंधा चल रहा है ।
नौतनवां के नवागत एसडीएम का तस्करों एवं अपराधियों पर नकेल कसने के लिए छापेमारी अभियान निरंतर जारी है। इसी क्रम में मंगलवार को मुखबिर की सूचना पर दोपहर लगभग दो बजे एसडीएम प्रमोद कुमार ने ग्राम पंचायत रेहरा के टोला महुलानी में छापा मारा जहां पर भारी मात्रा में एक खाली मकान मे नेपाल से लाकर रखी गई कनाडियन मटर बरामद किया ।
मुखबिर द्वारा एसडीएम को सूचना मिली कि सुरक्षा एजेंसियों की मिलीभगत से नेपाल से भारी पैमाने पर कनाडियन मटर महुलानी में लाकर एकत्र किया जा रहा है ।तस्कर अवैध गोदाम बना कर सभी मटर को इकट्ठा करते है और गाडिय़ों की मदद से सीधे बडे मार्केट मे भेज देते है।
इस संदर्भ मे उपजिलाधिकारी नौतनवा प्रमोद कुमार ने बताया की पकडे गये मटर रेहरा निवासी पंकज पान्डेय और महुलानी निवासी राजू पाल का था । जिसे कब्जे मे लेकर अग्रिम कार्यवाही हेतू कस्टम विभाग को सुपूर्द कर दिया गया।
वही एसडीएम ने कहा की अवैध कारोबार किसी भी दशा में नहीं होने दिया जाएगा कोई भी पुलिसकर्मी अगर इसमें संलिप्त पाया गया तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही किया जायेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here