Breaking News

बरेली – सकुशल निपटा ताज़ियो का जूलूस

*रिपोर्टर सौरभ पाठक बरेली*
फतेहगंज पश्चिमी- मोहर्रम की दस तारीख़ सभी ताज़िये मोहल्लाअंसारी कपड़ा बाज़ार में इकट्ठा होने के बाद एक साथ जूलूस के रूप में मुख्य मार्ग पर पहुँचे ।
मुख्य मार्ग पर ताज़ियो के जूलूस में भारी भीड़ रहती है आसपास तमाम गाँव के लोग यहाँ आते है,
पहले जब बाईपास नहीं बना था तब यह राष्ट्रीय राजमार्ग हुआ करता था तब जाम खुलबाना पुलिस के लिये एक चुनौती भरा काम हुआ करता था।
मुख्य मार्ग पर जगह जगह लंगर लगे है।ताज़ियो का जूलूस कपड़ा बाज़ार से शुरू होकर जामा मस्जिद पर होता हुआ लोधीनगर चौराहा पर पहुंचा वहां पर ठिरिया खेतल और कुरतरा गाँव के ताजियों का मिलन हुआ वहाँ से दोनों गांवों के ताजिये वापस चले गये। कस्बे के ताजिये चौराह से वापिस होकर जानकी देवी इण्टर कालेज तक गये और वहाँ से अपने अपने इमाम बाड़ा चले गये।कुछ बाक़ी ताज़िये कस्बे और गाँव वाले करवला ले गये।
ताज़ियो के जूलूस की व्यवस्था संभालने में हुसैनी कमेटी के लोगों का अहम रोल रहा हुसैनी कमेटी के इरशाद हुसैन, अमान अन्सारी, सरदार अन्सारी, मो० जाहिद हाजी, इतवारी,हाजी मस्ताना, आदि तमाम लोग व्यवस्था संभालने में लगे रहे। हुसैनी कमेटी के लोगों ने अधिकारियों को पगड़ी पहना कर सम्मान किया अधिकारियों ने हुसैनी कमेटी को धन राशि दान स्वरूप भेंट में दी। अधिशासी अधिकारी आशुतोष त्रिपाठी नगर पंचायत के कर्मचारियों के साथ रहे जुलूस में रहे साथ ही थाना प्रभारी शिवदीन वर्मा एवं चौकी प्रभारी अवधेश मिश्रा बड़ी तादात में दल बल के साथ ताज़ियो के जूलूस में मुस्तैद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

ब्रेकिंग न्यूज सपा विधायक अभय सिंह को मिली वाई श्रेणी की सुरक्षा

  अयोध्या ब्यूरो कामता शर्मा अयोध्या। सपा विधायक अभय सिंह को मिली वाई श्रेणी की …