Breaking News

झाँसी: पुलिस विभाग का दायित्व है कि हम अपने व्यवहार को बेहतर करें – डीजीपी ओमप्रकाश सिंह

पुलिस विभाग का दायित्व है कि हम अपने व्यवहार को बेहतर करें – डीजीपी ओमप्रकाश सिंह
झाँसी 10 नवंबर- कोतवाली झाँसी में आयोजित भव्य समारोह में प्रदेश के डीजीपी ओमप्रकाश सिंह ने शनिवार को नवनिर्मित मॉडर्न सिटी कोतवाली का उदघाट्न किया।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओमप्रकाश सिंह शनिवार की सुबह झाँसी पहुंचे, यहां उन्होंने पहले दतिया जाकर मां पीताम्बरा पीठ पर दर्शन किए। करीब सवा दस बजे डीजीपी झांसी कोतवाली पहुंचे। यहां का नजारा देखकर उन्होंने झांसी एसएसपी विनोद कुमार और कोतवाल उमेश त्रिपाठी की खुले दिल से प्रशंसा की। बबीना विधायक राजीव सिंह पारीक्षा ने संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस और जनता के बीच का दायरा काफी कम हो गया है। फरियादी को न्याय मिल रहा है, जिससे पुलिस का भरोसा आम जन के बीच मजबूती से कायम हो रहा है। नगर विधायक रवि शर्मा ने कहा कि अनुकूल वातावरण में बेहतर कार्य करने की प्रेरणा मिलती है।
पूर्व में कोतवाली की बाउंड्री क्षतिग्रस्त थी, मवेशियों की आवाजाही से कार्य प्रभावित होता था। ऐसे में बीते पांच माह में कोतवाली का काया कल्प उमेश त्रिपाठी के प्रयास से किया गया। कोतवाल का प्रयास बधाई के काबिल है, उन्होंने अपने घर की तरह कोतवाली में जीर्णोद्धार कराया। विधायक ने एसएसपी विनोद कुमार की सराहना करते हुए कहा कि उनकी प्रेरणा से ही कार्य संभव हो पाया है।बबीना विधायक राजीव सिंह पारीक्षा ने कहा कि एसएसपी विनोद कुमार के निर्देशन में कोतवाली का जीर्णोद्धार होने से पुलिस का चेहरा बेहतर हुआ है। बाहरी स्वच्छता पर ध्यान केन्द्रित करने पर ही आन्तरिक मजबूती मिलती है। उमेश त्रिपाठी के भागीरथी प्रयास से कोतवाली का स्थायी स्वरूप हो गया है, उन्होंने पुलिस की गब्बर सिंह वाली छवि को बदलने का काम किया है। जनता को इस बात का एहसास कराता है कि पुलिस उनके साथ है।
डीजीपी ओमप्रकाश ने कहा कि यह प्रदेश का पहला पुलिस स्टेशन है, जहां तेजी के साथ जीर्णोद्धार कराया गया। उन्होंने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि में इस ऐतिहासिक शहर में आ पाया। मंच से संबोधित करते हुए डीजीपी ने कहा कि सीएम योगी के प्रयास से प्रदेश में पुलिस को स्वतंत्रता पूर्वक कार्य करने का अवसर प्राप्त हुआ है। बीते डेढ़ साल में अपराध में कमीं आयी है। ऐसे पुलिस विभाग का भी दायित्व है कि हम अपने व्यवहार को बेहतर करें। जिससे थाने में न्याय की उम्मीद में आने वाले व्यक्ति को बिना परेशानी के न्याय मिलें। हमारा प्रयास होना चाहिए कि हम जनता का दिल जीत सके। कोतवाली प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में एडीजी अभिनाश, डीआईजी सुभाष बघैल, एसपी सिटी देवेश कुमार पाण्डेय, महापौर रामतीर्थ सिंघल, व्यापारी नेता संजय पटवारी, मुकेश अग्रवाल मौजूद रहे।

रिपोर्ट महेंद्र सिंह सोलंकी ibn24x7news झाँसी

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

देवरिया-बनकटा पुलिस टीम द्वारा 1.776 किलो गांजे के साथ 01 अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार

आज दिनांक 16.04.2024 को क्षेत्राधिकारी सलेमपुर के कुशल पर्यवेक्षण में थाना बनकटा पुलिस टीम द्वारा …