Breaking News

झारखंड – अब झारखंड के आश्रय गृह से दो लड़कियां फरार

Ibn24x7news विजय कुमार शर्मा
मुजफ्फरपुर और देवरिया के आश्रय गृहों में बच्चियों के साथ यौन शोषण का मामला सामने आने के बाद देशभर के अन्य आश्रय गृहों की स्थितियों पर प्रश्न खड़े होने लगे है. अब झारखंड के खूंटी जिले में भी आश्रय गृह से दो लड़कियों के फरार होने की खबर सामने आई है.
भागने वाली दोनों लड़कियां जिले के हूटार इलाके के डुगडुगिया में चलने वाले नारी निकेतन में रहती हैं. नारी निकेतन सहयोग विलेज की ओर से संचालित की जा रही है. इस संबंध में नारी निकेतन की अधीक्षिका ने खूंटी के बाल कल्याण पदाधिकारी और खूंटी पुलिस को इनकी गुमशुदगी के बारे में जानकारी दे दी गई है. लड़कियां दो दिन पहले फरार हुई थीं.
नारी निकेतन की अधीक्षिका सोशन पूर्ति के मुताबिक ये लड़कियां सोमवार को बिना किसी को बताए संस्था से कही चली गईं. सूचना मिलने के बाद संस्था के स्तर पर इन्हें खोजने का प्रयास किया गया, लेकिन इनका पता नहीं चल सका. अधीक्षिका के मुताबिक इनमें से एक बालिका का व्यवहार पहले से ही संदिग्ध था. फिलहाल खूंटी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और मामले की जांच शुरू कर दी है.
झारखंड में भी बाल आश्रय गृहों की हालत खराब है. मुज्जफरपुर और देवरिया में बाल आश्रय गृहों में यौन शोषण की खबरें सामने आने के बाद देश के सभी बाल गृहों की जांच की मांग उठने लगी है.
झारखंड के भी बाल आश्रय गृहों की सुरक्षा काफी लचर है. कई गृहों में सुरक्षाकर्मी की बात दूर सुरक्षा चहारदीवारी भी नहीं है. वहीं कई ऐसे हैं जिन्हें किराए के घरों में चलाया जा रहा है. ऐसे में झारखंड सरकार को इन बाल आश्रय गृहों की सुरक्षा-व्यवस्था की खामियों के निराकरण के लिए जल्द कदम उठाने होंगे.

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गाजीपुर:अराजको ने बिगाड़ी सामाजिक समरसता दो मंदिरों में तोड़-फोड़ एक का शिवलिंग भी गायब

  राकेश की रिपोर्ट गाज़ीपुर। भांवरकोल थाना क्षेत्र के कुंडेसर गांव के दो शिव मंदिरों …