Breaking News

सुबह तड़के झिलमिली खदान का एक हिस्सा धंसा, 2 मजदूरों की मौत, अभी भी 15 मजदूर अंदर फंसे

ibn24x7news छत्तीसगढ़ कोरिया जिले के बैकुंठपुर क्षेत्र में संचालित भूमिगत झिलमिली खदान में एक बड़ा हादसा (Accident) हो गया है. मंगलवार की अल सुबह करीब पौने चार बजे यह हादास हुआ. खदान (Mine) का एक हिस्सा धंसने से यहां काम कर रहे दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई है. इसके अलावा करीब 15 मजदूर अभी भी अंदर फंसे हैं. उन्‍हें सुरक्षित निकालने का प्रयास किया जा रहा है. इस खदान को एसईसीएल (SECL) संचालित कर रही है.
मिली जानकारी के मुताबिक, कोरिया (Korea) जिले के बैंकुठपुर क्षेत्र में स्थित झिलमिली खदान का एक हिस्सा धंस गया है. खदान का हिस्सा धंसने से रूप नारायण पिता राम साय और अख्तर हुसैन पिता अजगर अली की मौके पर ही मौत हो गई है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक झिलमिली खदान में करबी 15 मजदूर फंसे हैं. फंसे मजदूरों को निकालने की कवायद की जा रही है. हालांकि, खदान में फंसे मजदूरों की संख्या को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है.

तीन किलोमीटर अंदर हुई घटना
मिली जानकारी के मुताबिक, खदान के करीब तीन किलोमीटर अंदर हादसा हुआ है. घटना की जानकारी मिलने के बाद एसईसीएल के जनरल मैनेजर सहित सभी अधिकारी भूमिगत खदान के अंदर पहुंच गए हैं. खदान में फंसे मजदूरों के परिजन भी मौके पर पहुंच गए हैं. इसके साथ ही पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच कर राहत कार्य में जुट गई है. खदान में फंसे हुए मजदूरों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

बैकुंठपुर स्थित झिलमिली खदान हादसे में मारे गए दो मजदूरों के शव पंचनामे के वक्त जमकर हंगामा हुआ।

मृतकों के परिजन मौके पर ही डेथ सर्टिफिकेट जारी करने मांग कर रहे थे, लेकिन एसईसीएल प्रबंधन इसमें आनाकानी कर रहा था। इसे लेकर श्रमिक नेता नाराज हो गए। किसी तरह मामले को शांत कर मौके पर ही शवो का पंचनामा कर डेथ सर्टिफिकेट जारी किया गया। दोनों शवो को पोस्टमार्टम के लिए पटना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया।

हम आपको बता दें कि जिले के बैंकुठपुर क्षेत्र में स्थित झिलमिली खदान के धंसे हिस्से में बाकी के अधिकारी-कर्मचारी अभी भी खदान में फंसे हुए हैं। बताया जा रहा है कि एसईसीएल की लापरवाही से ये हादसा हुआ है। लगातार हो रही बारिश के कारण हादसे की आंशका पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। इस लापरवाही के कारण ही दो मजदूरों की मौत हो गई फिलहाल प्रबंधन द्वारा वस्थुस्थिति की जानकारी नहीं दी जा रही है।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

देवरिया ब्रेकिंग न्यूज- जिला अस्पताल से रेफर मरीज ले जा रही एंबुलेंस पुल की रेलिंग से टकराई बड़ा हादसा टला

  रिपोर्टर विजय तिवारी IBN NEWS देवरिया गोरखपुर रोड स्थित ओवर ब्रिज पर उस समय …

नेशनल हाइवे पर अनियंत्रित कार डिवाइडर से टकराई, कार सवार बाल बाल बचे

  संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या 21/11/2020 मवई अयोध्या – रूदौली कोतवाली क्षेत्र …

ज्वैलर्स की दुकान में चोरो ने बोला धावा-शटर काटकर उठाया

रिपोर्ट-सिद्धार्थ तिवारी IBN NEWS फ़िरोज़ाबाद फ़िरोज़ाबाद-थाना रामगढ क्षेत्र चनोरा रोड पर थाना उत्तर क्षेत्र गांधी …

बड़ी खबर – कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाएं रखने के लिए अयोध्या कमिश्नर ने की अहम बैठक

https://youtu.be/79aAgNm6H7g संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या 19/11/2020 अयोध्या – कमिश्नर श्री एमपी अग्रवाल …

बिराहिमपुर बिलौरा में दो और गौवंश की निर्मम हत्या होने से क्षेत्र में मचा हड़कंप

  थाना क्षेत्र कैसरगंज के बिराहिम बेल्हौरा की घटना आज रात में दो गौवंशो को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *