Breaking News
Home / उत्तरप्रदेश / NCT बिल के विरोध में AAP का चंदौली में प्रदर्शन,ज्ञापन सौंपा

NCT बिल के विरोध में AAP का चंदौली में प्रदर्शन,ज्ञापन सौंपा

 

ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली

दिल्ली की केजरीवाल सरकार शक्तियों को कम करने वाले बिल को संसद में पेश करने के विरोध में आम आदमी पार्टी चन्दौली के कार्यकर्ताओं ने आज मुख्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया और अपर जिला अधिकारी चंदौली अतुल कुमार से मिलकर उन्हें महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपा । जिलाधिकारी द्वारा समय न मिलने के कारण नोक झोक भी हुई। इस अवसर पर प्रदेश सचिव देव कांत वर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार संसद में एक बेहद खतरनाक बिल लाकर चुनी हुई दिल्ली सरकार को कमजोर करने की साजिश कर रही है । जिलाध्यक्ष जितेंद्र खरवार ने कहा कि इस बिल के पास होने के बाद एलजी के पास सभी शक्तियां होंगी और दिल्ली सरकार के सभी प्रस्तावों को लागू करने का फैसला उनकी मेहरबानी पर होगा ।


दिल्ली विधानसभा में मिली करारी हार, एमसीडी उपचुनाव में जीरो सीट मिलने और दिल्ली से लेकर के गुजरात तक जिस तरह से आम आदमी पार्टी की लोकप्रियता बढ़ी है और जन समर्थन बढ़ रहा है, उससे भाजपा परेशान है । जिला प्रवक्ता वरिष्ठ अधिवक्ता संतोष कुमार पाठक ने कहा कि 69 वें संविधान संशोधन द्वारा दिल्ली राज्य की स्थापना की गयी उससे छेडछाड भारतीय संविधान का और उच्चतम न्यायालय। के 2018 में दिये गये फैसले का उल्लंघन है ।भारतीय जनता पार्टी एक बार पुनः दिल्ली में षणयंत्र कर, चोर दरवाजे से संविधान पीठ के फैसले को पलटते हुए दिल्ली की चुनी हुई सरकार को कमजोर करने और दिल्ली में विकास कार्य ठप करने के षड्यंत्र में आगे बढ़ चुकी है, संसद के अंदर जो संशोधन बिल प्रस्तुत किया गया, वह साफ-साफ इस बात को दिखा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी की मंशा क्या है ?

 


पिछली बार जब दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी थी और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार ने काम करना शुरू किया था, उस समय गृह मंत्रालय की तरफ से एक आदेश जारी किया गया और दिल्ली सरकार के काम की रफ्तार को ठप करने के लिए सारी शक्तियां एलजी को दे दी गई। दिल्ली सरकार की सभी फाइलें एलजी के जरिए केंद्र सरकार ने एलजी हाउस में मंगा कर स्टोर करा लिया। शुंगलू कमिटी बनाई गई। लंबे समय तक फाइलों पर बैठकर काम को ठप किया गया। आपको यह भी याद होगा कि दिल्ली के अंदर मोहल्ला क्लीनिक बनाने के प्रस्ताव पर कई साल तक देर किया गया, सीसीटीवी कैमरा की फाइल को लेकर एलजी हाउस बैठ गया। मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, सत्येंद्र जैन और गोपाल राय, 4 लोग उस फाइल को मंजूरी दिलाने के लिए एलजी हाउस में दिन-रात बैठे रहे। आज एक बार फिर वही परिस्थिति दिल्ली के अंदर पैदा करने का षड्यंत्र शुरू हुआ है। जिसकी शुरुआत कल संसद में बिल प्रस्तुत करके किया गया है ।

 


दिल्ली के लोग इस बात को लेकर के काफी चिंतित हैं कि आखिर यह क्यों किया जा रहा है । अभी दिल्ली सरकार ने एक साल के करोना काल के बाद दिल्ली के अंदर देशभक्ति बजट प्रस्तुत किया है। कई सारी नई कार्य योजनाएं बनाई गई हैं, जिनको दिल्ली के अंदर लागू करना है। दिल्ली के अंदर आजादी के 75वें वर्षगांठ के अवसर पर देशभक्ति को लेकर अभियान चलाने का निर्णय हुआ है। देशभक्ति पाठ्यक्रम को दिल्ली के अंदर लागू करने का निर्णय हुआ। यह जितने भी बजट के अंदर दिल्ली सरकार ने प्रस्ताव लाए हैं, अब उन सारे प्रस्तावों को लागू करने का फैसला एलजी की मेहरबानी पर होगा।
जिस तरह से केंद्र सरकार अलोकतांत्रिक तरीके से, चोर दरवाजे से दिल्ली को पुनः नियंत्रित करने की तरफ बढ़ रही है इससे लोकतंत्र की मूल भावना ही खतरे में नजर आती है अतः इसपर तत्काल हस्तक्षेप करें और संविधान की रक्षा करें ।इस अवसर पर डाक्टर दयाराम राजकुमार यादव पंकज सिंह संजय यादव मुलायम यादव कला प्रसाद सोनकर दीपक कुमार सिन्हा प्रवीण चौबे विकास कुमार मेहराब अली संतोष कुमार मोहम्मद सुलेमान भरत यादव आदि लोग उपस्थित रहे

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गाजीपुर:दूसरी बार पार्टी से हटाये गये दागी नेता विनोद बागडी जिलाध्यक्ष पर भी कारवाई

  ब्यूरो रिपोर्ट राकेश पाण्डेय IBN NEWS गाजीपुर गाजीपुर:बहुजन समाज पार्टी के गाजीपुर नेतृत्व पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *