Breaking News

कलेक्ट्रेट जा रहे प्रसपा कार्यकर्ताओं को प्रशासन ने शहीद चौक पर रोका

 

रिपोर्ट अंजनी कुमार IBN NEWS रायबरेली

रायबरेली। केंद्र सरकार द्वारा लाए गये कृषि कानून को वापस लिए जाने की मांग को लेकर सड़क मार्च करते हुए कलेक्ट्रेट जा रहे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के कार्यकर्ताओं को जिला प्रशासन ने शहीद चौक पर ही रोक लिया। इस दौरान पार्टी जिला अध्यक्ष आफताब अहमद उर्फ रज्जू खान के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रधानमंत्री को संबोधित मांग पत्र में जिलाध्यक्ष ने कहा कि भारत सरकार द्वारा लाए गए

कृषि कानूनों को लेकर देश भर के किसान खुद को नुकसान में महसूस कर रहे हैं और इसे लेकर किसानों में जबरदस्त आक्रोश है। वर्तमान में बड़े पैमान पर कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के लिये धरना-प्रदर्शन और आन्दोलन किया जा रहा है। उसके बाद भी सरकार देश भर के किसान संगठनों की मांग पर हठधर्मिता अपनाए हुए है, जो लोकतंत्र में न्यायोचित नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रगतिषील समाजवादी पार्टी (लोहिया) का यह स्पष्ट मत है कि नए कृषि कानूनों के तहत सरकार मंडियों को छीनकर कार्पोरेट कम्पनियों को देना चाहती है। अधिकांश छोटे जोत के किसानों के पास न तो न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए लड़ने की ताकत है और न ही वह इंटरनेट पर अपने उत्पाद का सौदा कर सकते हैं।

कृषि कानून के नाम पर सरकार के इन तथाकथित सुधारों में न्यूनतम समर्थन मूल्य का कोई चर्चा नहीं है इससे तो किसान बस अपनी जमीन पर मजदूर बनकर रह जाएगा। जिला अध्यक्ष ने किसानों और विपक्ष की आम सहमति के बिना बनाए गए इस कानून पर केन्द्र सरकार से पुनर्विचार कर वापस लेने की मांग की।

इस अवसर पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राम सिंह यादव , जिलाध्यक्ष महिला सभा बकरीद शबनम , जिलाध्यक्ष युवजनसभा , राजदेव यादव , रोशन अली , अवतार सिंह मोंगा , महमूदुल हसन, गुडडू , इकरार खान , धर्मेंद्र यादव , कृष्ण कुमार , अर्शी खान , शकील पहलवान , संदीप यादव , यहीया , अरविंद कुमार , कृष्ण कुमार , मुंशी , पुष्पा यादव , प्रतिभा सोनकर , मीना सोनकर , जेनब , सानिया , राजकुमारी , अनूप कुमार , सैयद अरशद अली , धर्मेंद्र यादव , हसीब , संदीप कुरेशी , आशीष यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

माधोपुर: पिकअप ने महिला को कुचला मौके पर मौत

आक्रोशित परिजनों ने मुआवजा की मांग को लेकर किया सड़क जाम, यात्री रहे परेशान टेकनारायण …

जाकिर हुसैन के नेतृत्व में उदयपुरा गांव में बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए बांटी गई किताबे व कापीया

वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता एवं बाल शिक्षा सेवा समिति के तत्वधान में अध्ययन रत्न बालक बालिकाओं …

ब्रेकिंग: पी0एम0 आवास को तरसते रहे ग्रामीण। 5 साल तक सिर्फ लुभाते रहे ,फिर भी नही दिया आवास

    रिपोर्ट निशान्त मौर्या क्राइम रिपोर्टर ibn news बहराइच। जिला बहराइच के ब्लाक जरवल …

जिले मे रविवार को बाधित रहेगी विद्युत आपूर्ति

जिल मे कल आंशिक रूप से बाधित रहेगी विद्युत आपूर्ति जिले मे विद्युत आपूर्ति ठप …

औषधीय गुणों से युक्त है चंदौली का फोर्टिफायड चावल… कुपोषण व एनीमिया के लिए विशेष लाभप्रद : डीएम

  रिपोर्ट :ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS आंकाक्षात्मक जनपद चन्दौली के शहाबगंज व सदर विकास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *