अग्रिम 30 सितम्बर, 2020 तक बंद रहेगा काशी हिन्दू विश्वविद्यालय

 

➡️     सभी अधिकारी नियमित रूप से आएंगे कार्यालय

➡️     50 प्रतिशत कर्मचारी भी रहेंगे उपस्थित

➡️       सुरक्षा संबंधी दिशानिर्देशों का पालन अनिवार्य

वाराणसी, 05.09.2020: कोविड19 के संक्रमण को रोकने के लिए गृह मंत्रालय, भारत सरकार, द्वारा 29.08.2020 को जारी संशोधित दिशानिर्देशों के अनुपालन के परिप्रेक्ष्य में, अनलॉक-4 की अवधि में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय 30 सितम्बर 2020 तक बंद रहेगा। हालांकि इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जैसे सर सुन्दरलाल चिकित्सालय व ट्रॉमा सेन्टर में चिकित्सा व आपातकालीन सेवाएं, विद्युत व जल आपूर्ति, स्वच्छता, सुरक्षा सेवाएं, डेयरी, कृषि फार्म, परीक्षा ड्यूटी व कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के प्रयासों में शामिल सेवाएं जारी रहेंगी।

सभी अधिकारी नियमित रूप से कार्यालय आएंगे। संबंधित विभागाध्यक्ष/ कंट्रोलिंग ऑफिसर अपने कार्यालय के स्टाफ का एक रोस्टर तैयार करेंगे, जिसके तहत प्रत्येक दिन 50 प्रतिशत कर्मचारी कार्यालय आएंगे। ये कर्मचारी एक-एक दिन के अंतराल पर रोटेशन पद्धति पर बने रोस्टर के अनुसार उपस्थित होंगे। जो कर्मचारी जिस दिन कार्यालय नहीं आएंगे वे घर से ही कार्य करेंगे और फोन व अन्य इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से हर वक़्त उपलब्ध रहेंगे।

कर्मचारियों द्वारा सभी आवश्यक सुरक्षा उपायों का पालन करना अनिवार्य होगा।

विश्वविद्यालय के जो कर्मचारी बीएचयू परिसर में रह रहे हैं वे किसी भी आपात स्थिति में 2369242, 2369134 पर बीएचयू कंट्रोल रूम से सम्पर्क कर सकते हैं। आधिकारिक अधिसूचना संलग्न की जा रही है।

डॉ राजेश सिंह जनसम्पर्क अधिकारी

 

रिपोर्टर अजय कुमार उपाध्याय IBN NEWS वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here