अकस ने किया चुरा दही भोज का आयोजन

मकर संक्रांति में मेला के आयोजन नहीं होने से लोगों में मायूसी।

डेहरी/ रोहतास- मकर संक्रांति के अवसर पर शहर में प्रति वर्ष लगने वाले मेला इस बार नहीं लग सका। जिस कारण जहां एक और शहर के लोगों में मायूसी छाई थी, वही झारखंडी मंदिर के समीप सुन्नत तट पर कुछ घंटे के लिए मेला सा नजारा दिखा। जहां लोगों की भीड़ दिखी, हालांकि चाट और गोलगप्पे की दुकान के अलावा कुछ भी नहीं था। अधिकांश लोग सोन नदी में नौका बिहार कर आनंद लेते रहे। वही डालमियानगर ड्रीम हाउस में अभिनव कला संगम द्वारा चुरा दही भोज का आयोजन किया गया।

डालमिया ड्रीम हाउस में चुरा दही भोज में शामिल पदाधिकारी व अकस सदस्य

जहां उपस्थित प्रखंड विकास पदाधिकारी अरुण कुमार ने कहा कि चूड़ा, दही, तिलकुट का मिलन एक पर्व को संकेत नहीं देता। बल्कि इससे सामाजिक समरसता को भी बल मिलता है। मकर संक्रांति पर्व शुभ दिनों की शुरुआत का संकेत है। ऐसे में पर्व के दौरान सामाजिक स्तर पर ऐसे आयोजन समाज को एकजुट करने में मील का पत्थर साबित होता है। डालमियानगर थानाध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह ने भी अभिनव कला संगम द्वारा लगातार किए जाने वाले सामाजिक, साहित्यिक व सांस्कृतिक कार्यक्रम की सराहना की।

तथा हर संभव अपनी ओर से सहयोग का भी आश्वासन दिया। सदस्यों ने उपस्थित लोगों के साथ मिलकर एक दूसरे को मकर संक्रांति की बधाई दी। तथा आने वाले दिनों में लगातार संस्थागत कार्यक्रम करने का निर्णय लिया। अध्यक्षता प्रोफेसर रणधीर सिन्हा ने की, समारोह में सचिव कमलेश कुमार, महासचिव कौशलेंद्र कुशवाहा, निदेशक संजय सिंह बाला, नंदन कुमार, संतोष नीरज, वार्ड पार्षद सरोज उपाध्याय, संजय सिंह, शशि श्रीवास्तव, मीडिया प्रभारी इंद्रकुमार बाघा, विजय चौरसिया, मनोज पांडेय, कुंदन यादव, संजय यादव, अशोक साह, मुकेश राज, शंभू गुप्ता, शिव गुप्ता, विनोद गुप्ता समेत अन्य उपस्थित थे।

रिपोर्ट रोहित सिंह IBN24X7NEWS रोहतास, बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here