Breaking News

अमलीपदर पुलिस द्वारा पौधारोपण कर दिया नशामुक्ति व पर्यावरण संरक्षण का संदेश

रिपोर्ट घासीराम पात्र ibn24x7news गरियाबंद, छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़/गरियाबंद:- अमलीपदर थाना प्रभारी ने आज थाना प्रांगण में विभिन्न वर्गो के प्रतिनिधियों के मौजूदगी वृक्षारोपण कर क्षेत्र की जनता को नशामुक्ति व पर्यावरण संरक्षण में सहभागिता का संकल्प लिया।यह संदेश नशामुक्ति व पर्यावरण संरक्षक को लेकर थाना प्रभारी बघेल द्वारा जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जिले के सभी पुलिस स्टेशन में पौधे लगाए गए|

नशामुक्ति को लेकर पुलिस अधीक्षक द्वारा किये गए इस कार्य को एक अच्छी पहल माना जा रहा है। थाना प्रभारी ने बताया कि नशामुक्ति को लेकर किये जा रहे पाैधेरोपण जहां पर्यावरण को सहेजने का एक प्रयास है वहीं लोगों के बीच नशामुक्ति को लेकर एक सकारात्मक संदेश देने का प्रयास किया गया है

इधर नशामुक्ति को लेकर पौधरोपण कार्यक्रम में क्षेत्र के विभिन्न वर्गो के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इसी क्रम में थाना परिसर में वृक्ष लगाकर लोगों को नशा नहीं करने और नशाबंदी के समर्थन में सार्थक पहल करने का संदेश दिया है।
अम्लीपदर थाना परिसर में पौधेरोपण करने में अम्लीपदर व्यापारी संघ,सत्याग्रह समिति,पत्रकार संघ,क्षेत्र के गणमान्य नागरिक,जनप्रतिनिधि,एवं विभिन्न विभागीय अधिकारियों की भी सहभागिता देखने को मिली।

इस कार्यक्रम में आगन्तुकों ने फलदार व छायादार पौधा लगाकर वृक्षारोपण किए। उन्होंने अमलीपदर थाना क्षेत्र में अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने, रोपे गए वृक्ष को संरक्षण करने तथा उस वृक्ष को देखभाल करने की अपील की। उन्होंने कहा कि पर्यावरण को स्वस्थ तथा प्राकृतिक संतुलन बनाए रखने के लिए हर एक व्यक्ति को वृक्ष लगाना चाहिए। मौके पर अमलीपदर थाना प्रभारी के साथ सभी वर्गो के आगन्तुकों ने भी थाना परिसर में वृक्ष लगाए।

इस अवसर पर अमलीपदर पुलिस थाना प्रभारी बसंत बघेल,व्यापारी संघ के पदाधिकारी,सत्याग्रह समिति सदस्य,पत्रकार संघ व विभिन्न विभागीय अधिकारियों सहित कई पुलिस जवान मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

CORONA: तो क्या आप फिर से चलेंगे पैसेंजर ट्रेन

हाल ही में रेल मंत्रालय ने एक प्रेस रिलीज जारी कर यह सूचना दी है …

रेलवे रोज 300 ट्रेन चलाने के लिए तैयार: गोयल

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा कि रेलवे अल्प अवधि सूचना पर भी …

सभी प्रदेशों से आने जाने के लिए यहां करें आवेदन

इस लाकडाउन में यदि आप किसी अन्य प्रदेश में फंसे हैं और अपने घर वापसी …

दो हफ्ते के लिए बढ़ाया लॉकडाउन

मोदी सरकार ने दो हफ्ते के लिए बढ़ाया लॉकडाउन, 17 मई तक जारी रहेगा  लॉकडाउन …

राहत भरी खबर: लॉकडाउन में फंसे मजदूरों-छात्रों के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेन

लॉकडाउन में फंसे मजदूरों-छात्रों के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेन, मोदी सरकार ने दे दी इजाजत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page