Breaking News
Home / उत्तरप्रदेश / अयोध्या / दस सूत्रीय मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व सहायिकाओं जोरदार प्रदर्शन

दस सूत्रीय मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व सहायिकाओं जोरदार प्रदर्शन

 

संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या

14/03/2021 मवई अयोध्या – सीडीपीओ कार्यालय रूदौली के सामने शनिवार को आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायिकाओ ने 10 सूत्री मांग पत्र लेकर धरना प्रदर्शन जारी रखा।
मालूम हो कि आंगनबाड़ी और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्री और सहायिकाओं का 10 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन चल रहा है।आंगनबाड़ी ब्लाक अध्यक्ष शशि किरण श्रीवास्तव ने संबोधित करते हुए कहा कि छह दिन से धरना प्रदर्शन चल रहा है सरकार हमारी मांगों को एकदम नजरअंदाज कर रही है। चुनाव के पहले सरकार ने आंगनबाड़ियों के लिए बहुत वादा किया था लेकिन एक भी नहीं पूरा किया।

मंत्री पूनम मिश्र ने कहा कि हम सरकार से कहना चाहते हैं नारी सशक्तिकरण में क्या हम लोग नहीं आते एक तरफ आप बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाले लोग महिला सशक्तिकरण की दिशा में आगे बढ़ने का काम नहीं कर रहे हैं।अनीशा भारती ने कहा कि 4 महीने सेे मानदेय अभी तक नहीं आया है।जीविकोपार्जन कठिन हो गया है।घर परिवार कैसे चलाएं इतनी महंगाई में हम लोग इतने कम मानदेय में काम कर रहे हैं।आंगनबाड़ी संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुधा मिश्रा नेे कहा कि 2020 में काम बंद कलम बंद 2 महीने का हड़ताल पर भी सरकार ने कुछ नही किया।भूल गई है।

 

मांगे नहीं पूरी होंगी आने वाले चुनाव में हम सभी आंगनबाड़ी प्रदेशभर की सरकार को दिखा देंगे कि आंगनबाड़ियों में कितना दम है।हमारी 62 साल के बहनों को सरकार बिना कुछ जीवन यापन करने के लिए दिए हटा दे रही है यह कहां का न्याय है जब तक हाथ पैर चले आप काम लोगे।हाथ पैर चलना बंद हो जाए आप हटा दोगे।जब हम लोग परमानेंट नहीं है क्यों रिटायर कर रहे हो अगर रिटायर कर रहे हो पेंशन दो नहीं तो जैसे दूसरे प्रदेशों में रिटायर करने के पहले सरकार एकमुश्त जीवन यापन के लिए धनराशि दे रही है उसी तरह आप भी धनराशि दो।

 

विभाग द्वारा सभी आंगनबाड़ियों का बीमा किया जाता है आज तक किसी के पास बीमा का कागज नहीं है हमारी बहुत बहने हमारे बीच मैं नहीं रही।आज तक बीमा उनके परिवार को नहीं मिला।परिवार वाले बीमा के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं।विभाग में जाते हैं कोई नहीं सुनता।सब बताते हैं लखनऊ जाओ।लखनऊ जाओ वहां कहते हैं विभाग से बीमा का कागजात लेकर आओ।यहा विभाग में कोई कागजात देने वाला नहीं है।यह सारी दिक्कतें सरकार और अधिकारियों को नहीं दिखती हैं केवल काम लेना जानते हैं और ऊपर से धमकी देंगे कि धरना प्रदर्शन करोगी सेवा समाप्ति कर देंगे,मानदेय काट देंगे।सभा को संबोधित करते हुए ब्लाक अध्यक्ष शशी किरण श्रीवास्तव ने कहां सरकार और अधिकारियों से हमारा निवेदन है 4 महीने का मानदेय आंगनबाड़ियों बहनों के खाते में तत्काल भिजवाया जाए।

 

सरकार अगर हमारी मांगों को नजरअंदाज करेगी तो हम लोग प्रदेश अध्यक्ष के आवाहन पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।जिसकी जिम्मेदारी सरकार एवं विभाग की होगी। धरने में मुख्य रूप से ब्लॉक संरक्षक शिव वरदान वर्मा,पूनम मिश्रा,अनीशा भारती,अशोक कुमारी,कृष्णलली,पूनम वर्मा,कांति देवी,कुसुमलता यादव,किरणबाला,नीता जायसवाल,रिंकू वर्मा,शिवमानी,रेखा पांडे,मंजू मिश्रा,मिथिलेश श्रीवास्तव,अनीता श्रीवास्तव,शबनम,रामलली,सुंदरपती,लालचद गुप्ता,धर्मेंद्र मिश्रा,अमर सिंह,जगदंबा श्रीवास्तव,रामरतन यादव,अनिल यादव आदि सहित सैकड़ों आंगनबाड़ी मौजूद रही।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गाजीपुर:दूसरी बार पार्टी से हटाये गये दागी नेता विनोद बागडी जिलाध्यक्ष पर भी कारवाई

  ब्यूरो रिपोर्ट राकेश पाण्डेय IBN NEWS गाजीपुर गाजीपुर:बहुजन समाज पार्टी के गाजीपुर नेतृत्व पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *