Breaking News

सपा नेताओं की गिरफ्तारी और नजरबंदी लोकतांत्रिक व्यवस्था के खिलाफ– सनातन

सपा के पूर्व मंत्री ने कहा भाजपा सरकार की दमनकारी नीति से नहीं डरेंगे—-सनातन पान्डेय

बलिया। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश पर किसान आंदोलन के समर्थन में 14 दिसम्बर को होने वाले जिला मुख्यालय पर धरना से पूर्व ही समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को उनके आवास से गिरफ्तार करने और घर पर ही नजर बन्द करने की कार्यवाही लोकतांत्रिक व्यवस्था को कुचलने प्रयास है। प्रशासन की इस बर्बर कार्रवाई से स्पष्ट हो रहा है कि देश और प्रदेश में अघिषित आपातकाल लागू हो गया है। उक्त बातें समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री व लोकसभा प्रत्याशी सनातन पान्डेय ने सोमवार को जारी अपने बयान में कही।

उन्होंने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार का लोकतांत्रिक मूल्यों पर कोई विश्वास नहीं है। सिर्फ दमन के रास्ते पर चल कर सत्ता में बने रहना चाह रहे है। लोकतंत्र में अपनी बात रखने का हक सबको है। सहमति और असहमति दोनों ही विचारधाराओं का आदर होना चाहिए। देश का अन्नदाता आज कई सप्ताह से कड़ाके की ठंड में देश की राजधानी की सीमाओं पर बैठे हैं। अगर उनकी आवाज़ को ताकत देने के लिए समाजवादी पार्टी शांति ढंग से धरना देने की बात करती है तो सरकार क्यों डर रही रही है। सरकार का यह डर ठीक नहीं है।समाजवादियों को पुलिस के बल पर नहीं दबाया जा सकता।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री समाजवादियों से डर रहे हैं। यह सरकार दमनकारी रास्ते पर चल पड़ी है। विकास और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर पूरी तरह से असफल सरकार डंडे के बल पर राज करना चाह रही है लेकिन शायद उसे यह पता नहीं कि समाजवादियों को दमन के बल पर चुप नहीं कराया जा सकता। सरकारी दमन जितना बढ़ेगा समाजवादी आंदोलन उतना ही निखर कर तेज होगा।
श्री पान्डेय ने कहा कि समाजवादी पार्टी नए कृषि कानून का विरोध करती है और देश के किसानों द्वारा चलाये जा रहे आंदोलन का सार्थन करती है। पार्टी का यह स्पष्ट मानना है कि नया कृषि कानून किसानों की दुर्दशा का कारण बन जायेगा। यह कानून देश के पूंजिपतियों की तिजोरी भरने का काम करेगा जो समाजवादी पार्टी कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। इस किसान विरोधी सरकार के खिलाफ अब गांव-गांव में पहुंच कर लोगों को जागरूक करेगी तथा सरकार के चेहरे को बेनकाब करेगी।

रिपोर्ट वरूण चौबे IBN News ब्यूरो बलिया

About IBN NEWS

Check Also

माधोपुर: पिकअप ने महिला को कुचला मौके पर मौत

आक्रोशित परिजनों ने मुआवजा की मांग को लेकर किया सड़क जाम, यात्री रहे परेशान टेकनारायण …

जाकिर हुसैन के नेतृत्व में उदयपुरा गांव में बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए बांटी गई किताबे व कापीया

वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता एवं बाल शिक्षा सेवा समिति के तत्वधान में अध्ययन रत्न बालक बालिकाओं …

ब्रेकिंग: पी0एम0 आवास को तरसते रहे ग्रामीण। 5 साल तक सिर्फ लुभाते रहे ,फिर भी नही दिया आवास

    रिपोर्ट निशान्त मौर्या क्राइम रिपोर्टर ibn news बहराइच। जिला बहराइच के ब्लाक जरवल …

जिले मे रविवार को बाधित रहेगी विद्युत आपूर्ति

जिल मे कल आंशिक रूप से बाधित रहेगी विद्युत आपूर्ति जिले मे विद्युत आपूर्ति ठप …

औषधीय गुणों से युक्त है चंदौली का फोर्टिफायड चावल… कुपोषण व एनीमिया के लिए विशेष लाभप्रद : डीएम

  रिपोर्ट :ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS आंकाक्षात्मक जनपद चन्दौली के शहाबगंज व सदर विकास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *