Breaking News

अयोध्या कोतवाल अशोक ने “‘तिहुरा मांझा’ गांव को लिया गोद

 

ब्यूरो रिपोर्ट सत्यम सिंह IBN NEWS अयोध्या

अयोध्या कोतवाली क्षेत्र स्थित ग्राम ‘तिहुरा मांझा’ गांव को शुक्रवार को अयोध्या कोतवाल अशोक सिंह ने गोद लिया है। बता दे कि श्री सिंह बचपन से ही सामाजिक कार्य करते आ रहे है। विगत कोरोना काल मे भी उनके द्वारा अपने क्षेत्र में गरीबों की मदद व हर सम्भव सहायता किया गया। ज़रूरत मन्दों को भोजन, राशन, किट व आक्सीजन गैस आदि मुहैया कराया गया।
उनके सामाजिक कार्यो की सराहना आये दिन होती है। कानून व्यवस्था, स्वास्थ्य व शिक्षा पर उनका फोकस रहा है।


इसी क्रम में वहां पर अपराह्न विश्व राम राज्य महासंघ के सहयोग से गांव में मास्क व सैनिटाइजर का वितरण किया गया तथा लोगो को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया गया। इससे बचाव के भी सभी उपाय बताएं गए।
इस अवसर पर थाना कोतवाली अयोध्या पुलिस टीम के अलावा उक्त संस्थान की राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपिका सिंह, महासचिव आशीष मौर्य व पत्रकार बी.एस. लाठी, वासुदेव यादव, प्रधान राम करन यादव, समाजसेवी सुरेश यादव आदि बहुत से लोग उपस्थित रहे। इस दौरान तिहुरा मांझा बेल्ट के अन्य कस्बे में भी लोगो के घर- घर जाकर मास्क सैनिटाइजर आदि वितरण का कार्य किया गया।

यह भी उल्लेखनीय है कि उक्त ग्राम को कोतवाल अशोक सिंह ने गोंद लिया, ताकि बाढ़ से प्रभावित इस गाँव मे कानून – व्यवस्था, शिक्षा, स्वास्थ्य, जागरूकता, जनजीवन के स्तर को ऊंचा करना व विकास के कार्यो में सुधार लाया जा सके।
इस कार्य के लिए सरकारी सहयोग, जनसहभागिता, गैर सरकारी संस्थाओं का भी सहयोग लिया जायेगा। समाजसेवी से भी सहयोग का आग्रह किया जाएगा। यह गांव गोंद लेने का मुख्य उद्देश्य यह है कि इस गांव में मांझा बेल्ट के चलते उच्च शिक्षा का काफी अभाव है तथा लोग छोटी – छोटी बातों पर अशिक्षा के कारण लड़ाई झगड़ा करते है तथा स्वास्थ्य के प्रति लोग काफी उदासीन है। एक सार्थक प्रयास शुरू किया गया ताकि लोगो के जीवन व सोच में परिवर्तन हो सके। यहां के प्रधान राम करन यादव, समाजसेवी सुरेश यादव, रविन्द्र आदि ने हर्ष जताया है और कहा है कि हम सभी कोतवाल अशोक सिंह के इस पुनीत कार्य मे पूरा सहयोग करेंगे। यह बड़े हर्ष व शौभाग्य की बात है कि हमारे ग्राम पंचायत को अयोध्या कोतवाल ने गोद लिया है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने अपने प्रदेश अध्यक्ष का किया जोरदार स्वागत

गोरखपुर/सहजनवा। भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने अपने प्रदेश अध्यक्ष का विधानसभा सहजनवा के थाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *