Breaking News

अयोध्या – कल से रामनगरी में बाहरी लोगों को नहीं मिलेगा प्रवेश

 

संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या

10/11/2020 अयोध्या – कोरोना संक्रमण की वजह से इस बार दीपोत्सव में बाहरी लोग रामनगरी नहीं पहुंच सकेंगे। बाहरी वाहनों को अयोध्या की नगरीय सीमा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। पहचान पत्र दिखाने के बाद सिर्फ स्थानीय वाहनों को ही नगरी में प्रवेश दिया जाएगा। 11 नवंबर से प्रतिबंध लागू कर दिए जाएंगे। पुलिस ने अभी तय नहीं किया है कि प्रतिबंध 11 नवंबर सुबह से लागू होगा अथवा दोपहर बाद। कोरोना को देखते हुए प्रशासन की ओर से जारी गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित कराने के पुख्ता इंतजाम पुलिस की ओर से किया जा रहा है।
सर्वोच्च निर्णय की वर्षगांठ पर सोमवार को डीआइजी दीपक कुमार ने रामनगरी की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने रामकी पैड़ी, रामजन्मभूमि परिसर सहित अन्य प्रमुख मंदिर व स्थलों का निरीक्षण किया। डीआइजी ने आम जनता से मिलकर वार्ता की और कोरोना को देखते हुए गाइड लाइन का पालन करने की अपील की। डीआइजी ने कहाकि दीपोत्सव पर बाहरी लोगों को रामनगरी में प्रवेश नहीं मिलेगा। हाईवे से लोग आवागमन कर सकेंगे। नगरीय सीमा में स्थानीय लोग ही प्रवेश कर सकेंगे। उनका भी पहचान पत्र देखा जाएगा।

सुप्रीम फैसले की वर्षगांठ को लेकर रामनगरी में कड़ा पहरा रहा। दिन भर वाहनों की चेकिग जारी रही। जांच-पड़ताल के बाद ही वाहनों को रामनगरी की ओर जाने दिया गया। इसी के साथ रामनगरी में चौथे व सुप्रीम फैसला और राममंदिर के भूमि पूजन के बाद पड़ रहे पहले दीपोत्सव को लेकर भी काफी संवेदनशीलता बरती जा रही है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार आयोजन स्थल पर भीड़ एकत्र न होने पाए इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है। निगरानी के लिए पुलिस अन्य सुरक्षा एजेंसियों की भी मदद ले रही है।

डीआइजी ने कहाकि गाइड लाइन का पालन न करने वालों को कार्रवाई का सामना करना होगा। सीओ आरके राय ने बताया कि रामनगरी की ओर बाहरी वाहनों का प्रवेश 11 नवंबर से प्रतिबंधित हो जाएगा। 12 नवंबर से पाबंदियां और सख्त हो जाएंगी। 13 नवंबर को मुख्य आयोजन के दिन उन्हीं लोगों को कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश दिया जाएगा, जिन्हें प्रशासन की ओर से अनुमति दी गई है। दीपोत्सव को लेकर आठ कंपनी पीएसी, दो कंपनी आरएएफ के अतिरिक्त कमांडो दस्ता भी तैनात किया जाएगा।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी और सहायक महानिरीक्षक स्टाम्प में किया औचक निरीक्षण

खबर फ़िरोज़ाबाद: जिलाधिकारी चंद्रविजय सिंह ने मंगलवार को जिला पूर्ति अधिकारी एवं सहायक महानिरीक्षक स्टाम्प …

स्नातक चुनाव के लिए हुआ पीठासीन व मतदान अधिकारीयो का प्रशिक्षण

  राकेश पाण्डेय IBN NEWS की रिपोर्ट गाजीपुर 24 नवम्बर, 2020, उत्तर प्रदेश विधान परिषद …

रौजागांव चीनी मिल के गन्ना मूल्य भुगतान से किसानों में खुशी की लहर

  24/11/2020 संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन आईबीएन न्यूज अयोध्या – बलरामपुर चीनी मिल्स लिमिटेड यूनिट …

14 कोसी परिक्रमा सकुशल संपन्न

  24/11/2020 संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन आईबीएन न्यूज अयोध्या – 14 कोसी परिक्रमा सकुशल सम्पन्न। …

सड़क दुर्घटनाओं की संख्या में कमी लाना ही ‘ सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा ‘ कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य : विजय प्रकाश सिंह

  रिपोर्ट : ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS  शासन के निर्देशानुसार सूबे के समस्त जनपदों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *