अयोध्या: रामलला का मनमोहक शृंगार, अब सभी को पीएम मोदी का इंतजार

IBN NEWS अयोध्या रिपोर्टर अभिषेक सिंह

रामनगरी अयोध्या में यह रामकथा का नया अध्याय है, 492 वर्ष तक चली संघर्ष-कथा का अपना ‘उत्तरकांड’ है। अपनी माटी, अपने ही आंगन में ठीहा पाने को रामलला पांच सदी तक प्रतीक्षा करते रहे तो रामभक्तों की ‘अग्निपरीक्षा’ भी अब पूरी हो रही है।
पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार यानी आज दिन में अभिजीत मुहूर्त में श्रीराम जन्मभूमि में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन करने के साथ ही आधार शिला भी रखेंगे।
अयोध्या की धरती 76 युद्ध और करीब चार लाख श्रद्धालुओं के बलिदान की साक्षी रही है। आज यह नगरी भक्ति और उल्लास के नए रंग में डूबी है। हर छत लहरा रही भगवा पताका, पीतवर्ण दीवारें और देहरी-देहरी झिलमिलाते दीपक रामलला की अगवानी को आतुर हैं।

बस, अब प्रतीक्षा उस क्षण की है, जब बुधवार की दोपहर को अभिजित मुहूर्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन करेंगे। पांच सदी तक चले राम मंदिर निर्माण के आंदोलन की धरती भले ही अयोध्या रही, लेकिन मर्यादा पुरुषोत्तम की धरा ने धैर्य कभी नहीं छोड़ा। रामभक्तों के बलिदानी संघर्ष पर भरोसे की वह नींव टिकी हुई थी कि हां, एक न एक दिन रामलला का भव्य मंदिर बनेगा और रामलला उसमें विराजेंगे। …और वह दिन आ गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

सरकार के खिलाफ सपा का जोरदार प्रर्दशन एसडीएम को सौपा 9 सूत्रिय ज्ञापन चिलकहर(बलिया)समाजवादी पार्टी रसड़ा द्वारा 9 सूत्रिय मांगो को लेकर रसडा तहसील पर सोमवार को लखभग पांच सौ कार्यकर्ताओ के साथ प्रर्दशन किया गया।वही उपजिलाधिकारी मोतीलाल यादव को राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन सौपां गया। ज्ञापन मे कोरोना से त्रस्त पूरा देश है किन्तु उपचार की व्यवस्था नही है।सरकारी तन्त्र पूरी तरह भ्रष्टाचार मे डूबा हुआ है।गरीबो की बात कोई सुनने वाला नही है।गरिबो पर पुलिस का जुल्म बढ़ गया है।खाद बीज व डीजल का मूल्य बढ़ गया है।अनाज का दाम घट गया हैं।सरकारी प्रतिष्ठान निजी हाथो में बेचे जा रहे है।बेरोजगारी बढ़ रही है।रोजगार खत्म हो रहा है जल जमाव के कारण किसानो की फसल नष्ट हो गयी है।जल निकासी की त्यवस्था तत्काल हो।रसडा मे बिजली व्यवस्था ठीक की जाय।प्रदेश मे अराजकता व हत्याओ को रोका जाय। तुरन्त यथोचित कार्य हो वही एनएन व अन्य क्षतिग्रस्त सड़को को तत्काल ठीक कराया जाय।ज्ञापन देने वालो मे रामेश्वर पान्डेय, चंद्शेखर सिंह,पूर्व विधायक छोटेलाल राजभर, विजय शंकर यादव,संजय यादव,अभिषेक तिवारी,बलवंत यादव,।उपजिलाधिकारी ने उक्त ज्ञापन को उचित माध्यम से राज्यपाल को भेजवाने कार्य किया। फोटो रसड़ा तहसील पर प्रर्दशन करते सपा कार्यकर्ता व नेताशगण

WhatsApp For any query click here