Breaking News

एक ट्वीट पर पहुंची मदद

एक ट्वीट पर पहुंची मदद : स्टार सोनू सूद की टीम पहुंची जालोर , जालौर की लाडो के दिल के छेद का मुम्बई में करवाएंगे ऑपरेशन, परिजन मुम्बई रवाना

रिपोर्टर – मनीष दवे

जालौर :- जालोर निवासी भगाराम के घर एक जून को लक्ष्मी रूपी बेटी का जन्म हुआ। लेकिन कुछ समस्या होने पर चिकित्सकों ने जांच की तो सामने आया कि मासूम के दिल में छेद हैं तथा दिल की नसें भी गलत जुड़ी हुई हैं। मजदूर पिता ने ऑपरेशन का खर्चा जोधपुर जाकर चिकित्सकों से पूछा तो उसके होश उड़ गए।

थक हार कर वह घर में बैठ गए। पड़ोस में रहने वाले एक युवक को जब इस बात का पता चला तो उसने सांचौर निवासी एक समाजसेवी से संपर्क कर यह बात बताई। उन्होंने तुरंत इसको लेकर सिने स्टार सोने सूद को ट् वीट कर दिया। फिर किया था कुछ ही समय बाद सोनू सूद ने ट् वीटर के जरिए संपर्क किया। बच्ची के परिजनों की जानकारी ली तथा आश्वासन दिया की मुम्बई के बड़े चिकित्सकों से उनकी बेटी का ऑपरेशन करवाएंगे। जिसका सारा खर्चा उनके फाउंडेशन की ओर से उठाया जाएंगा।

हुआ यूं कि जालोर निवासी भगाराम पुत्र धुकाराम माली की पत्नी ने एक जून को जालोर अस्पताल में बेटी को जन्म दिया। अस्पताल से छुट्टी होने पर जच्चा-बच्चा को परिजन घर भी ले आए। कुछ दिन पहले बच्ची के स्वास्थ्य में कुछ समस्या हुई तो परिजन उसे दिखाने चिकित्सक के पास ले गए। मामला जटिल देखकर चिकित्सक ने 10 दिन की मासूम के दिल की जांच करवाई। जिसमें सामने आया कि उसके दिल में जन्म से ही छेद हैं तथा दिल की नसें भी गलत जुड़ी हुई हैं। जिसका ऑपरेशन जोधपुर जैसे बड़े शहर में हो सकता हैं।

खर्चा सून होश उड़ गए भगाराम के

जोधपुर बेटी को जांच के लिए भगाराम ले गए। जहां चिकित्सकों ने ऑपरेशन का खर्चा चार-पांच लाख रुपए बताया। यह सून मजदूर पिता के होश उड़ गए। वे सीधे घर चले आए। उनके समझ में नहीं आ रहा था कि 10 दिन की मासूम बेटी के उपचार के लिए आखिर इतनी बड़ी रकम का इन्तजाम कहां से करें।

ऐसे पहुंचे घर तक मदद के हाथ

भगाराम के पड़ोस में रहने वाले युवक को जब इसकी जानकारी हुई तो उसने सांचौर निवासी समाजसेवी योगेश जोशी से संपर्क कर कहानी बताई। जिस पर योगेश ने सिने स्टार सोनू सूद को ट् वीट किया। उन्होंने वापस योगेश संपर्क किया तथा बच्ची के परिजनों की जानकारी ली। उसके बाद सोनू सूद ने गुरुवार शाम करीब चार बजे मासूम के परिजनों को वीडिया कॉल किया तथा कहां कि मासूम दिल का ऑपरेशन देश के टॉप कार्डियो सर्जन डॉक्टरों के द्वारा मुंबई के SRCC अस्पताल में करवाया जाएगा। जिस पर जालोर से बच्ची एवं उसके परिजनों को गुरुवार को ग्रेनाइट एसोसिएशन की एंबुलेंस में मुंबई रवाना किया गया

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

साथ इंडिया फाउंडेशन (एनजीओ) ब्रांच में संगठन के मजबूती को लेकर बैठक सम्पन्न

  ब्यूरो रिपोर्ट विकाश चन्द्र अग्रहरी IBN NEWS मिर्ज़ापुर एनजीओ की दो और मिनी ब्रांच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *