Breaking News

बगहा प,च,: शिक्षिका के पति पर विद्यालय के संचालन कर राशि हड़पने का आरोप पाँच साल में भवन पूरा नही

रिपोर्ट विजय कुमार शर्मा ibn24x7news प,च,बिहार

बगहा, पश्चिम चम्पारण जिला के योगापट्टी प्रखंड स्थित ढाढ़वा पंचायत के मंगरु मियां टोला अंतर्गत राजकीय प्राथमिक विद्यालय में एक शिक्षिका के जगह पर उसके पति के पढ़ाने, विद्यालय का संचालन करने तथा अर्ध निर्मित भवन का पैसा गबन कर देने का मामला तब उजागर हुआ है,जब गांव के लोगों ने इसका विरोध किया। विरोध की खबर से जिला शिक्षा पदाधिकारी के कान खड़े हो गये। इसके पहले यहां सब कुछ ठीक ठाक चल रहा था। ग्रामीणों के माने प्रखण्ड और जिला शिक्षा विभाग के पैसों के लेन-देन, मेल मिलाप के कारण शिक्षिका माधुरी कुमारी के बदले उनके पति विद्यालय का संचालन करते हैं।
शनिवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्यालय परिसर में प्रखण्ड और जिला शिक्षा विभाग के अधिकारियों के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि उक्त विद्यालय में बच्चों को पढ़ाने के लिए शिक्षिका माधुरी कुमारी की नियुक्ति हुई है,लेकिन प्रखण्ड और जिला शिक्षा विभाग में अधिकारिक पहुंच होने के चलते माधुरी कुमारी के बदले उनके पति विद्यालय में बच्चों को पढ़ाते हैं। अधिकारिक पहुंच का ही नजायज फायदा उठाते हुए सप्ताह में दो से तीन दिन ही विद्यालय चलता है,जबकि शेष दिन एकल शिक्षक का हवाला देते हुए शैक्षणिक कार्य से हमेशा मीटिंग में रहने का बहाना बना कर विद्यालय से नदारद रहते हैं। वही विद्यालय में मध्याह्न भोजन भी कभी ससमय नही बनता है।

ग्रामीणों ने बताया मध्याह्न भोजन बनाने के लिए खरीदी गई जलावन की लकड़ी छोटे -छोटे छात्रों से शिक्षिका के पति बल पूर्वक ढुलवाते हैं। साथ ही ग्रामीणों का यह भी आरोप था कि विद्यालय भवन निर्माण की पूरी राशि का उठाव कर लेने के बावजूद पांच वर्षो में भवन का निर्माण पूरा नहीं है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× For any query click here ( IBN )