बगहा:-सरस्वती पूजा को लेकर नगर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई सम्पन्न

 

बगहा (27जनवरी 2020) सरस्वती पूजा को लेकर बगहा नगर थाना परिसर में सोमवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।जिसकी अध्यक्षता प्रखण्ड विकास पदाधिकारी शशिभूषण सुमन ने किया।संचालन प्रभारी थानाध्यक्ष सुरेश यादव ने किया।बैठक को संबोधित करते हुए प्रभारी थानाध्यक्ष सुरेश यादव द्वारा बैठक में आये सभी लोगो का स्वागत किया गया।आगे बताया गया है की सरस्वती पूजा अर्चना के लिए लाइसेंस प्राप्त करना जरूरी है।

डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध रहेंगा। यदि कोई बजाता भी है तो अश्लील गीत बजाने वाले कि खैर नहीं है, अपने पंडाल की सुरक्षा का ख्याल स्वयं करना, मूर्ति विसर्जन नियत समय और रूट के अनुसार ही करें, अबीर गुलाल उड़ाते समय दूसरे के भावनाओ को आहत नहीं करे, गलती से अबीर गुलाल दूसरे समुदाय के व्यक्ति के ऊपर पड़ जाए तो वे भी उसे नजर अंदाज करे और अफवाहों से बचें। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की सूचना मिले तो फौरन नजदीकी थाना को सूचित करें। लाइसेंस लेने के लिए पूजा समिति के सदस्यों के नाम के साथ अध्यक्ष का फोटो आवेदन पत्र पर चिपकाना अनिवार्य है।

ध्वनि विस्तारक यंत्र 10 बजे रात्रि तक ही बजेंगा। पूजा पंडाल में सुरक्षा को देखते हुए अग्नि शामक यंत्र या बाल्टी में बालू भरकर रखना होगा।बीडीओ शशिभूषण सुमन द्वारा उपस्थित लोगों से सहयोग करने की अपील की गई। शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रो में भी असमाजिक तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। कोई भी सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करता है तो उसकी सूचना प्रशासन को दे। इसके लिए नगर थानाध्यक्ष को अपना मोबाईल नंबर भी लिखवाये।सौहार्द बिगड़ने से पहले शांति व्यवस्था कायम किया जा सकें।

मौके पर वार्ड पार्षद राहुल सिंह,संजय यादव,जदयू नेता मोहम्मद गयासुद्दीन,
प्रवक्ता सह शिक्षक दीपक राही, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि राजू सिंह,मोहम्मद साबिर,आलमगीर रब्बानी,जदयू नेता अशोक पटेल,मीडिया प्रभारी सुमन कुमार यादव सहित स्कुल के शिक्षक गण,पूजा समिति के सदस्यगण, जनप्रतिनिधि एवं पुलिस बल उपस्थित रहे।

 

रिपोर्ट दिवाकर कुमार ibn24x7news बगहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here