Breaking News

बगहा:-स्वतंत्रता दिवस के पूर्व प्रखण्ड सभागार बगहा दो में अनुमंडल स्तरीय क्विज कंपटीशन ,पेंटिंग प्रतियोगिता और निबंध लेखन प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

रिपोर्ट दिवाकर कुमार ibn24x7news बगहा

14/08/2019 बगहा:- स्वतंत्रता दिवस के पूर्व प्रखण्ड सभागार बगहा दो में अनुमंडल स्तरीय क्विज कंपटीशन ,पेंटिंग प्रतियोगिता और निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।सभागार में पदाधिकारी व अधिकारी वर्ग से लेकर प्रधानाचार्य तक रहे मुस्तैद, शांतिपूर्ण माहौल में प्रतियोगिता का भव्य आयोजन किया गया। राष्ट्रीय महापर्व स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी विजय कुमार मीणा के नेतृत्व में स्वतंत्रता दिवस के पूर्व बगहा अनुमंडल के शहरी क्षेत्र के सभी विद्यालयों के छात्रों के लिए क्विज कंपटीशन ,पेंटिंग प्रतियोगिता तथा निबंध लेखन प्रतियोगिता किया गया।इस आयोजन में शहरी क्षेत्र के सनफ्लावर चिल्ड्रेंस एकेडमी ,सनराइज पब्लिक स्कूल,ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल, सिटी मोंटेसरी पब्लिक स्कूल,असेंबली ऑफ गॉड स्कूल, आदर्श मध्य विद्यालय पठखौली एवं मध्य विद्यालय पठखौली मलकौली के छात्रों ने भाग लिया।

उक्त अवसर पर एसडीएम विजय प्रकाश मीणा बार -बार आयोजित प्रतियोगिता का अवलोकन कर रहे थे।तो वहीं दूसरी तरफ टीओ मुराद अली, सब रजिस्टार अश्वनी कुमार, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी प्रणव कुमार गिरी, बी.ई.ओ.फणीश चंद पाठक अनुमंडल नाजीर ब्रजेश कुमार,बी.आर.पी पिन्टू कुमार,प्रदीप कुमार, सहित राजन कुमार पाण्डेय, शैलेन्द्र कुमार सोनी एवं टिंकू गुप्ता पूरी तरह मुस्तैद रहे।पेंटिंग प्रतियोगिता में बच्चों ने जहां देश की शान तिरंगा को सुंदर ढंग से रचा।

वहीं छात्रों ने अपने पेंटिंग द्वारा वृक्षारोपण और जल संरक्षण के उद्देश्य को दिखाया। पेंटिंग प्रतियोगिता में देश की शान तिरंगा और वर्तमान समस्या पर्यावरण संरक्षण ,वृक्षारोपण और जल संरक्षण आदि संदेश मुख्य रहा। क्विज कंपटीशन के लिखित परीक्षा में करेंट अफेयर के प्रश्नों का भरमार रहा। हल्के प्रश्नों को देखकर बच्चों के चेहरे खिल उठे। बच्चों ने यथासंभव प्रश्नों का उत्तर देने का प्रयास किया ।

निबंध प्रतियोगिता मे बच्चों को वृक्ष के महत्व ,जल संरक्षण आदि विषय पर 300 शब्दों में 40 मिनट मे निबंध लिखने को कहा गया।जिसमें बच्चों ने निर्धारित समय में निबंध लिखकर सुपुर्द कर दिया। तीनों प्रतियोगिताओं का परिणाम की घोषणा स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर मंच पर अनुमंडल पदाधिकारी विजय कुमार मीणा द्वारा की जाएगी और उन्हीं के हाथों बच्चों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान लाने वाले छात्राओं को ट्राफी,नोट बुक,पेन,मेटल तथा अनुमंडल प्रशासन की ओर प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।

उत्तीर्ण बच्चों की सूची तैयार करने के लिए बीईओ फणीश चन्द्र पाठक को नियुक्त किया। इस वर्ष के प्रतियोगिता की खास बात यह रही कि प्रतियोगिताओं का आयोजन बेहद शांतिपूर्ण और सुंदर ढंग से हुआ। यह निश्चय ही एसडीएम विजय कुमार मीणा के बच्चों के प्रति सुंदरतम व्यवहार का परिचायक है। सुंदर व्यवस्था और नाश्ता पाकर बच्चे काफी खुश व उत्साहित नजर आये मौके पर विद्यालयों के प्रधानाचार्य में निप्पू कुमार पाठक,आनंद कुमार सिंह, अभय कुमार राव,अनूप ज्वैल्स के अलावे कई विद्यालयों के प्रतिनिधि शिक्षक मौजूद रहे ।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

वेतनमाण को लेकर मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री का पुतला दहन किया

व्यूरो रिपोर्ट टेकनारायण कुमार यादव IBN NEWS जमुई जमुई जिले के चकाई प्रखंड के अंतर्गत शिक्षक …

वेतनमाण को लेकर मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री का पुतला दहन किया

https://youtu.be/QA2vOemUX8o जमुई जिले के चकाई प्रखंड के अंतर्गत शिक्षक ने वेतनमान राज्य कर्मचारी का दर्जा …

माधोपुर के युवा मोर्चा ने गुरुवार को पार्क के सामने धरने पर बैठ गए

महावीर वाटिका जमुई से माधोपुर का नाम रातो-रात बदल दिए जाने पर भाजपा माधोपुर के …

विश्व फिजियोथिरेपी दिवस के अवसर पर निःशुल्क चिकित्सा शिविर का किया गया आयोजन

रिपोर्ट _रोहित सिंह IBN NEWS डेहरी/ रोहतास: डॉ0 निषाद स्ट्रोक रेहबिल्सन सेन्टर ,तरबंगला और निषाद …

विभिन्न गांव का दौरा कर जनसंपर्क अभियान चलाया चकाई विधायक सावित्री देवी

  चकाई प्रखंड अंतर्गत दुलमपुर नोआडीह पंचायत के दर्जनो गांव दौरा कर चकाई की विधायिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here