बलरामपुर में बैंक कर्मी कर रहे है अभद्र व्यवहार

रिपोर्ट- राम सागर तिवारी IBN NEWS बलरामपुर

जनपद बलरामपुर के विभिन्न बैंकों में कार्यरत अधिकारी तथा कर्मचारी जनता के सेवक नहीं मालिक बनने का प्रयास कर रहे हैं । बैंकों में आए दिन उपभोक्ताओं के साथ अभद्रता तथा गाली गलौज आम बात होती जा रही है। उपभोक्ताओं की सेवा के लिए बिठाए गए कर्मचारी अपने आप को उपभोक्ताओं के कार्य को एहसान समझ कर कर रहे हैं। उपभोक्ता कोई बात जानना चाहे तो सीधे जवाब देने के बजाय उल्टी-सीधी बातें कर रहे हैं ।

ताजा मामला तुलसीपुर की इलाहाबाद बैंक शाखा जो अब यूनियन बैंक बन चुका है से जुड़ा हुआ है। इस बैंक के कर्मचारी विक्रांत सिंह ने नगर के प्रतिष्ठित समाजसेवी एवं वयोवृद्ध व्यापारी प्रेमचंद सोनी के साथ ना सिर्फ अभद्रता की बल्कि बैंक से बाहर जाने तक कह डाला । बैंक कर्मी के इस व्यवहार से व्यापारियों में आक्रोश पनप रहा है ।व्यापारियों ने बैंक कर्मियों पर अंकुश लगाए जाने तथा दोषी कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग की है ।

प्रेमचंद सोनी तथा विजय कुमार सोनी ने आरोप लगाया है कि विक्रांत सिंह बैंक में आने वाले उपभोक्ताओं के साथ अक्सर अभद्रता किया करते हैं। विक्रांत सिंह के व्यवहार से अधिकांश उपभोक्ता असंतुष्ट तथा नाराज हैं । यदि ऐसे कर्मचारियों पर कार्यवाही नहीं की गई तो उपभोक्ताओं को मजबूरन बैंक के विरुद्ध सड़क पर उतरना पड़ेगा ।

जानकारी के अनुसार स्थानीय लाल चौराहा स्तिथ इंडियन बैंक(इलाहाबाद बैंक) की शाखा में तैनात कर्मी द्वारा नगर के प्रतिष्ठित व्यापारी के साथ कि अभद्रता से बैंक ग्राहकों में रोष व्याप्त है। साथ ही व्यापार मंडल पदाधिकारियों ने दोषी कर्मी के विरुद्ध विभागीय जांच कराकर उचित कार्यवाही की मांग की है। महामंत्री रूप चन्द्र गुप्ता ने बताया कि नई बाज़ार चौक निवासी प्रेम चंद सोनी ने दिए गए शिकायती पत्र में बताया कि मेरे नाम से लोन स्वीकृति हुआ था जिसकी रकम लेने बैंक गए थे ।

वहां पर मैनेजर अनुपस्तिथ थे। बैंक में मौजूद लिपिक विक्रांत सिंह द्वारा बदतमीज़ी कर उन्हें बाहर कर दिया गया । उन्होंने बताया कि मेरे साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए भगा दिया। व्यापार मंडल नेताओं का कहना है कि बैंक कर्मियों द्वारा ग्राहकों के साथ इस प्रकार का व्यवहार ठीक नहीं है। व्यापार मंडल अध्यक्ष राम जी आर्य, श्याम बिहारी अग्रहरि, जय सिंह, गुरुमुख सिंह, प्रदीप गुप्ता व देवेंद्र वर्मा सहित व्यापार मंडल के अन्य नेताओं ने लिपिक के विरुद्ध कार्यवाही किए जाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here