भीलवाडा: शहर एवं उपखण्ड के चिन्हित क्षेत्रों में सख्त निषेधाज्ञा लागू

भीलवाडा, 6 अगस्त/ जिला मजिस्टेªट श्री शिवप्रसाद एम नकाते ने एक आदेश जारी कर भीलवाडा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में तथा जिले के विभिन्न उपखण्डों के चिन्हित क्षेत्रों में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों के पाये जाने से इसकी रोकथाम को लेकर चिन्हित क्षेत्रों में जीरो मोबिलिटी कन्टेनमेंट एरिया घोषित कर सख्त निषेधाज्ञा लागू की है।


आदेश के अनुसार भीलवाडा शहर के पुरानी धानमण्डी, पुलिस लाईन, बडे मंदिर के पास जूनावास, महात्मा गांधी चिकित्सालय परिसर के सखी सेन्टर, गायत्राीनगर, सुभाषनगर, यूआईटी के पीछे, आजादनगर, गांधीनगर, बापूनगर, चन्द्रशेखर आजादनगर, शास्त्राीनगर क्षेत्रा के पुराना हाउसिंग बोर्ड, बीलियाखुर्द के बापूनगर, काशीपुरी, विजयसिंह पथिकनगर, नया बापूनगर, संजय काॅलोनी, आर.सी.व्यास काॅलोनी, बडला चैराहा, पंचवटी के अलावा ग्राम सुवाणा के तेजाजी चैक, ग्राम पंचायत कारोईकला, हलेड के चिन्हित क्षेत्रों में सख्त निषेधाज्ञा लागू की है।

इसी प्रकार उपखण्ड जहाजपुर के ग्राम पंचायत टिटोडाजागीर के ग्राम जोराजी का खेडा, उपखण्ड शाहपुरा के नई आबादी शाहपुरा, शाहपुरा के वार्ड नं. 23, शाहपुरा में महलों के पीछे, शाहपुरा के तहनाल गेट, शाहपुरा के खटीक मोहल्ला, ग्राम पंचायत तहनाल के ग्राम गोपालपुरा, डाबला कचरा, उपखण्ड फुलियाकला के ग्राम
मोतीपुरा, उपखण्ड बनेडा के ग्राम पंचायत घरटा के वार्ड नं. 10, ग्राम पंचायत निम्बाहेडा के ग्राम धामणिया के वार्ड नं. 3, उपखण्ड गुलाबपुरा के ग्राम हुरडा, आगूंचा के ग्राम मूलजीकाखेडा, उपखण्ड हमीरगढ के खटीक मोहल्ला, हमीरगढ का रीको ग्रोथ सेंटर, उपखण्ड कोटडी के बडलियास, उपखण्ड माण्डल के ग्राम किशनपुरा, ग्राम भैरुखेडा, ग्राम गुढा एवं उपखण्ड गंगापुर की ग्राम पंचायत लाखोला, ग्राम गलोदिया तथा उपखण्ड गंगापुर के वार्ड नं. 20 के चिन्हित क्षेत्रों में जीरो मोबिलिटी कन्टेनमेंट एरिया घोषित करने के साथ सख्त निषेधाज्ञा लागू की है।

इस आदेश के उल्लंघन करने पर भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188,269,270 एवं एपिडेमिक डिजिज आर्डिनेंस 2020 और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एक्ट 2005 एवं अन्य सुसंगत विधिक प्रावधानों के अन्तर्गत कारवाई की जा सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here