Breaking News

बड़ी खबर : बाबरी विध्वंस के आरोपी वेदांती ने किया आत्मसमर्पण का ऐलान, जो कोर्ट देगी फैसला मुझे स्वीकार

संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

अयोध्या – बाबरी विध्वंस मामले में 30 सितंबर को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट आरोपियों को लेकर अपना फैसला सुनाने जा रही है जिसको लेकर पूर्व सांसद डॉ रामविलास दास वेदांती ने कहा है कि कोर्ट अगर उम्रकैद या फांसी की सजा देती है तो भी मंजूर होगा 30 सितंबर को कोर्ट में हाजिर होने के लिए कहां गया है जिसके लिए कोर्ट में पहुंचकर हम आत्मसमर्पण के लिए तैयार हैं जो भी फैसला होगा हमें मंजूर होगा। 6 दिसंबर 1992 में राम जन्मभूमि परिसर में स्थित विवादित ढांचे को लाखों कारसेवकों ने चंद मिनटों में ही ढहा दिया था |

उस समय राम मंदिर आंदोलन अपने चरम पर था मंदिर निर्माण की इच्छा लिए लाखों कारसेवक अयोध्या पहुंचे थे जहां कारसेवा का ऐलान होने के बाद कार्य सेवकों ने परिसर पर चढ़ाई कर दिया और देखते-देखते ढांचे को ध्वस्त कर दिया जिसके बाद इस मामले को लेकर मुस्लिम पक्षकारों ने कोर्ट में ढांचा गिराए जाने को लेकर याचिका दाखिल की और इस आंदोलन में प्रमुख भूमिका निभाने वाले लोगों को आरोपी बनाया गया लंबे समय तब चली सुनवाई के बाद यह मामला को सीबीआई की अदालत में पहुंचा गया है जहां वर्तमान में 13 लोगों को आरोपी मानते हुए अंतिम सुनवाई के बाद 30 सितंबर को फैसला सुनाने जा रही है।

बाबरी विध्वंस मामले पर आने वाले फैसले को लेकर पत्रिका टीम से खास बातचीत आरोपी व भाजपा के पूर्व सांसद डॉक्टर रामविलास दास वेदांती ने बताया कि इस फैसले के पहले कोर्ट में पेशी के दौरान पूछे गए सवालों का जवाब दिया गया कोर्ट ने पूछा था कि ढांचा गिराए जाने के बाद क्या देखा उस पर उत्तर देते हुए कहा था कि उस ढांचे में भगवान श्री रामलला विराजमान थे और वह ढांचा खंडार हो गया था जो कभी भी गिरकर रामलला को क्षति पहुंचा सकता था इसलिए उस मंदिर के खंडार को तोड़वाया जिसे तोड़ने वाले देश के लाखों लोग थे ।

सभी राम भक्तों के मन में मंदिर निर्माण करने की इच्छा थी जिसकी पूर्ति लोगों ने किया उस स्थान पर कोई मस्जिद थी ही नहीं क्योंकि सन 1968 में जब से मै आया हूँ उस स्थान पर किसी को नवाज पढ़ते नहीं देखा। वही बताया कि हमें इसका गर्व है कि उस मंदिर के खंडार को हमने तोड़वाया जिसकी जिम्मेदारी भी मैंने ली है। और 30 तारीख को फैसला आने वाला है इस फैसले में यदि हमें उम्रकैद या फांसी की सजा होती है तो इससे बड़ा सौभाग्य नहीं होगा। 30 तारीख को लेकर कोर्ट में हाजिर होने का निर्देश दिया है जिसके लिए 30 सितंबर को 10 बजे कोर्ट में हाजिर हो जाएंगे।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

खूंटा टोला सभा को संबोधित करेंगे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS मध्यप्रदेश अनूपपुर- भारतीय जनता पार्टी अनूपपुर विधानसभा के प्रत्याशी …

शादी अनुदान योजना के तहत पात्र लोगों को यथाशीघ्र लाभान्वित करें : सीडीओ

ब्यूरो रिपोर्ट ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली मुख्य विकास अधिकारी डॉ अभय कुमार श्रीवास्तव …

कार की चपेट में आने से बाइक सवार दो लोग गम्भीर रूप से घायल

रिपोर्ट विकास चन्द्र अग्रहरि IBN NEWS मिर्जापुर अहरौरा/मीरजापुर स्थानीय थाना क्षेत्र के वाराणसी शक्तिनगर मार्ग …

जुआ खेल रहे 06 जुआरी गिरफ्तार

“थाना कोतवाली कटरा पुलिस द्वारा सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेल रहे 06 जुआरी गिरफ्तार, मौके …

प्रशासन के देखरेख में मां दुर्गा के प्रतिमाओं को किराया विसर्जन

रिपोर्ट विकास चन्द्र अग्रहरि IBN NEWS मिर्जापुर अहरौरा/मीरजापुर नवरात्र के नौ दिन दुर्गा मां की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here