Breaking News

कासगंज में बिकरू जैसा कांड: फिर की वही ‘गलती’, आखिर कब सबक लेगी पुलिस?

 

IBN NEWS

बिकरू कांड से सबक लेने की जगह इसकी गलतियों को पुलिस बार-बार दोहरा रही है। इसी लापरवाही का नतीजा है कि कभी पुलिसवाले घायल हो रहे हैं तो कभी उनकी जान जा रही है। कासगंज में भी ऐसी ही लापरवाही सामने आई है। शराब माफिया की खुफिया जानकारी जुटाए बगैर पुलिस पार्टी के नाम पर सिर्फ एक दरोगा और एक सिपाही को कच्ची शराब के अड्डे पर भेज दिया गया। इनके पास जीप तक नहीं थी।

कानपुर के बिकरू में दो जुलाई 2020 की रात गैंगस्टर विकास दुबे और उसके गुर्गों ने दबिश देने आए आठ पुलिसवालों की हत्या कर दी थी। तब यह सामने आया था कि पुलिसकर्मी विकास दुबे के बारे में जानकारी जुटाए बगैर दबिश देने गए थे। यह बड़ी चूक थी। लेकिन इससे सबक नहीं लिया गया। इस घटना के बाद से अब तक आगरा जोन में ही पुलिस पर कई हमले हो चुके हैं।

शराब माफिया, खनन माफिया पर कार्रवाई के लिए बगैर तैयारी के पुलिसकर्मियों को भेजा जा रहा है। बिकरू से पहले देखें तो दो जून 2016 को मथुरा के जवाहर बाग में तत्कालीन एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी और एसओ फरह थाना संतोश यादव की हत्या कर दी थी। तब भी पुलिस बगैर तैयारी के जवाहर बाग को कब्जाधारियों से खाली कराने के लिए पहुंच गई थी।

कासगंज की घटना में पुलिस ने गलती दोहराई। थाना सिढ़पुरा क्षेत्र के गांव नगला धीमर और नगला भिकारी में मंगलवार शाम को अवैध शराब की सूचना पर दरोगा अशोक कुमार सिंह और सिपाही देवेंद्र सिंह बाइक से गए थे। उन पर शराब माफिया ने हमला कर दिया था। हमले में सिपाही देवेंद्र की हत्या कर दी गई थी। दरोगा गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

 

पुलिस ने 12 घंटे के अंदर ही सिपाही की हत्या करने वाले एक आरोपी को मुठभेड़ में मार गिराया। मृतक आरोपी का नाम ऐलकार है, जबकि दूसरा आरोपी फरार है। जानकारी के अनुसार थाना सिढ़पुरा क्षेत्र में बुधवार तड़के काली नदी की कटरी किनारे मुठभेड़ हुई। आरोपी एलकार गांव धीमर का रहने वाला था। मुख्य आरोपी मोती सिंह फरार है, उस पर 11 मामले दर्ज हैं।
रिपोर्टर- अशोक सागर

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

जब भी जिसकी बारी आये- टीका जरूर लगवाएं : सीएमओ  

  ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली चंदौली : जनपद में प्रथम चरण में …

चंदौली : एक माह पूर्व हुए लाखों की चोरी का पुलिस ने किया खुलासा…राज्य स्तरीय पहलवान निकला चोरों का सरगना…

  ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली – नगदी समेत सोने व चांदी की …

चंदौली : आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण कार्य में लापरवाही बरतने वाले इन ग्रामों के सचिवों को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी… डीएम ने दिए निर्देश…

  ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली चंदौली : राष्ट्रीय पोषण मिशन (उ0प्र0) पोषण …

जिले का समुचित विकास हो एवं धार्मिक कार्यो के लिए नदी किनारे घाट का निर्माण कराया जाये : राम नारायण द्विवेदी

  ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश अनूपपुर /अनूपपुर को जिला बने कई …

“वर्तमान मे कृषक एवं कृषि सुधार कानून पर राष्ट्रीय संगोष्ठी हुआ मंथन”

  रिपोर्ट: राकेश पाण्डेय IBN NEWS गाजीपुर गाजीपुर:तकनीकी शिक्षा एवं शोध संस्थान, पी०जी० कालेज, ग़ाज़ीपुर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page