Breaking News

भय और भ्रष्टाचार मुक्त शासन दे रही है भाजपा सरकार:कृष्णपाल गुर्जर

 

रिपोर्ट  मुराद बलबार IBN NEWS फरीदाबाद, हरियाणा

फरीदाबादःसरकार की योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार व प्रसार करें अधिकारी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार गरीब-जरूरतमंद की सरकार है। जिसका सदैव प्रयास रहा है कि गरीब व जरूरतमंद लोगों को उनके अधिकार समय रहते मिले। केंद्रीय ऊर्जा,भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भय और भ्रष्टाचार मुक्त शासन-प्रशासन देने के लिए जमीनी स्तर पर योजनाबद्ध रूप से कार्य किया जा रहा है और इस संबंध में संबंधित विभाग के‌ अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने से जुड़े कार्य दायित्वों का निर्वाह पूर्ण निष्ठा ईमानदारी से करें। उन्होंने उम्मीद जताई कि सभी के साझा प्रयासों से फरीदाबाद सांसदीय क्षेत्र का संपूर्ण विकास संभव हो पाएगा।

उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि सरकार की सभी योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करें ताकि संबंधित व्यक्ति को योजनाओ का भरपूर लाभ मिल सके। इस दौरान बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के तीन स्थानों आशियाना सेक्टर-62 ऊंचा गांव व आदर्श नगर के पात्र लाभार्थियों को पर इस योजना के तहत मुफ्त राशन वितरित किया गया। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत पात्र,गरीब व जरूरमंद परिवार के प्रत्येक सदस्य को प्रत्येक माह 5 किलो मुफ्त राशन दिया जा रहा है।

 

योजना के तहत प्रत्येक माह लगभग 35 हजार क्विंटल गेहूं पात्र लाभार्थियों को मुफ्त वितरित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना,पीएम मोदी हेल्थ आईडी कार्ड,स्वामित्व योजना,आयुष्मान सहकार योजना,प्रधानमंत्री कुसुम योजना,स्वनिधि योजना, अन्‍त्‍योदय अन्‍न योजना,नेशनल एजुकेशन पालिसी,सहित अनेको योजना हैं। जो गरीब व जरूरतंद लोगो के लिये बनाई गई हैं । उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों से कहा कि इस केंद्र व प्रदेश सरकार की सभी योजनाओं का अधिक से अधिक अपने स्तर पर प्रचार और प्रसार करें और करवाएं।

 

उन्होंने आमजन से अपील की कि वे संबंधी योजनाओं का लाभ देने के लिए इससे जुड़े विभागों के पोर्टल पर या संबंधित विभागीय अधिकारी से संपर्क कर इन योजनाओं का भरपूर लाभ ले। उन्होंने कहा कि संबंधित योजनाओं का लाभ आमजन को समय रहते मिल सके इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त वितरित किया गया है। उन्होंने आमजन का आह्वान किया कि इस संबंध में आने वाले किसी भी परेशानी व समस्या के संबंध में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग,उनके कार्यालय में या स्थानीय पार्षद के कार्यालय में संपर्क कर अपनी समस्या का समाधान करवा सकते हैं।

 

इस अवसर पर परिवहन मूलचंद शर्मा ने विधानसभा क्षेत्र में कराए जा रहे विकास कार्यों के प्रति आभार प्रकट करते हुए केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया और इस अवसर पर योजना के तहत लोगों को प्रेरित और प्रोत्साहित करते हुए कहा कि योजनाओं के लाभ हेतु हर व्यक्ति को जागृत होना भी जरूरी है इसलिए योजनाओं की जानकारी हासिल कर संबंधित वर्ग योजनाओं का लाभ लें। इस अवसर पर खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों ने गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में राशन वितरण के कार्य को सुचारू रूप से करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत यदि किसी को कोई समस्या है। तो वह इस संबंध में उनके कार्यालय में आकर संपर्क कर सकता है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सिद्धदाता आश्रम पहुंचे पूर्व उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

बोले सुनता हूं कि आश्रम आने वालों की मन की मुराद पूरी होती है फरीदाबाद …