Breaking News

भाजपा ने यूपी जिला पंचायत अध्यक्ष की 75 में 65 सीटो पर कब्जा करने का बनाया लक्ष्य सरकार जुटी तैयारी में

 

रिपोर्ट सत्यम सिंह

लखनऊ भाजपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में प्रदेश की 75 में से 65 सीटों पर काबिज होने का लक्ष्य तय किया है। मुख्यमंत्री आवास पर बुधवार रात हुई पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में रणनीति पर मंथन किया गया। इसको लेकर प्रदेश सरकार जल्द अधिसूचना जारी कर सकती है। इसके बाद राज्य निर्वाचन आयोग अधिसूचना जारी करेगा।


प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए अब तक हुई तैयारी की जानकारी दी। 65 में से करीब 55 से अधिक जिला पंचायतों में भाजपा की तैयारी पूरी है। जानकारों का मानना है कि 2015 में तत्कालीन सत्तारूढ़ दल सपा के 62 जिला पंचायत अध्यक्ष थे। भाजपा ने सपा का रिकार्ड तोड़ने के लिए 65 का लक्ष्य रखा है। उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही पार्टी हर जिले में मंत्रियों, सांसदों और विधायकों की देखरेख में चुनाव करायेगी।

सभी सदस्यों को मतदान के दिन तक किसी होटल, रिसोर्ट, धर्मशाला, स्कूल-कॉलेज भवन में पार्टी की निगरानी में रखा जायेगा। उधर, क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भी उम्मीदवार चयन की कवायद शुरू हो गई है। पार्टी ने 500 से अधिक क्षेत्र पंचायतों में अध्यक्ष पद पर चुनाव जिताने की रणनीति बनाई गई है। योजना है कि जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव होने के 10 से 15 दिन बाद क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव कराये जायेगे। दोनों चुनाव 15 जुलाई तक कराने की योजना है।

ना प्रमाण पत्र दिखाएंगे, ना ही सदस्य बताएंगे
जिला पंचायत अध्यक्ष पद के दावेदार अपने पास पर्याप्त संख्या बल होने का दावा तो कर रहे हैं लेकिन प्रतिद्वंद्वी दावेदार के पास सूचना पहुंचने के भय से पार्टी के बड़े नेताओं को भी मौजूद सदस्यों के प्रमाण पत्र दिखाने को तैयार नहीं है। इतना ही नहीं दावेदार उनके पाले में बैठे सदस्यों की परेड कराने को भी तैयार नहीं है। दावेदार दावा कर रहे हैं कि पार्टी जैसे ही टिकट दे देगी वैसे ही प्रमाण पत्र और सदस्यों को पेश कर देंगे। दावेदारों के इस रुख से पार्टी के बड़े नेताओं की मुसीबत बढ़ गई है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – विशाल भंडारे में पूर्व मंत्री अवधेश प्रसाद ने मां जलहाली मंदिर पहुंचकर टेका माथा, लिया आशीर्वाद

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS समय आने पर सबसे पहले होगा,माता जलहाली के परिसर के …