Breaking News

वरिष्ठ पत्रकार विपिन मामा को बतौर श्रद्धानिधि ₹11000 की रकम भेंट करेंगे भाजपा प्रवक्ता धैर्यवर्धन

 

रिपोर्ट विजय कुमार भोला IBN NEWS शिवपुरी, ग्वालियर (मध्यप्रदेश )

भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश के प्रवक्ता धैर्यवर्धन ने कोरोना से जूझ रहे शिवपुरी के पत्रकार विपिन शुक्ला मामा को ₹11000 की रकम बतौर श्रद्धा निधि देने की विनम्र पेशकश की है । ज्ञात हो शिवपुरी के वरिष्ठ पत्रकार विपिन शुक्ला मामा इस समय कोरोना बीमारी से गंभीर तौर पर जूझ रहे हैं और वह आईसीयू में ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं ।भाजपा नेता धैर्यवर्धन ने आज दूरभाष पर चर्चा कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी भी ली है हालांकि भाजपा नेता ने विपिन मामा को आर्थिक सहयोग देने की जानकारी फोन पर नहीं दी । उनसे चर्चा के पश्चात् ही यह विचार उनके मन मे आया तभी उन्होंने उनके परिवार से ग्यारह हज़ार रूपये बतौर श्रद्धा निधि स्वीकार करने की प्रार्थना की है ।

आज हालांकि उनकी स्थिति अब नियंत्रण में है और पहले से बहुत बेहतर है। विपिन शुक्ला ने आज सोशल मीडिया के माध्यम से कोरोना की भयावहता और आपबीती पर एक लेख भी समाज को प्रेषित किया है । विपिन मामा के इस मार्मिक लेख ने लोगों की अंतरात्मा को झकझोर दिया है।भाजपा नेता धैर्यवर्धन ने यहां यह भी स्पष्ट किया है कि ना तो पत्रकार विपिन मामा ने और ना ही उनके परिवार में किसी व्यक्ति ने किसी प्रकार के आर्थिक सहयोग करने की कोई अपील की है ।

 

धैर्यवर्धन ने बताया कि उनका जिले भर् के और प्रदेश के पत्रकारों से प्रवक्ता के नाते सीधा सम्वन्ध है । विशेषकर ज़िला मुख्यालय के पत्रकारों ने धैर्यवर्धन की तीन दशक की राजनीति में उन्हें हमेशा समाचार पत्रों में यथोचित स्थान दिया है इसलिए उनका मानना है कि आज उनका जिम्मेदारी बनती है कि वह सुख दुख में पत्रकारों की सुध लें । धैर्यवर्धन ने यह भी कहा कि जिले के किसी भी पत्रकार को यदि कोई व्यक्तिगत संकट आन पड़ता है तो वह इसी प्रकार उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़े दिखाई देंगे । यह कार्य धैर्यवर्धन अपनी अंतरात्मा की आवाज और स्वेच्छा से ही कर रहे हैं ।

 

लोकतंत्र का चौथा स्तंभ में पत्रकार समाज की धरोहर होते हैं अतः पूरे समाज को उनके प्रति अपनत्व और श्रद्धा भाव रखना चाहिए ।पत्रकार कम तनख्वाह कम आमदनी में अपने परिवार का सम्मानजनक पालन पोषण करते हुए आजीवन समाज की चिंता करते हैं । हम नागरिकों की चिंता करते हैं आम नागरिकों की समस्याओं को उजागर करते हैं ताकि उनको सिस्टम से न्याय मिल सके ।

 

ऐसे में जब समाज के लड़ाकू लोग ही महामारी का शिकार होकर् आर्थिक परेशानी में आ जाएं तथा गंभीर स्वास्थ्य संकट से जूझ रहे हो तब समाज के लोगों को बूंद-बूंद रूपी अनुदान से ऐसे लोगों की मदद करने के लिए आगे आना चाहिए भाजपा के वरिष्ठ नेता धैर्यवर्धन ने कहा कि वे आज ही विपिन मामा के परिवार को ₹11000 की राशि का चेक भेंट करेंगे ।धैर्यवर्धन ने कहा कि हालांकि यह राशि नगण्य है पर इसको केवल भावना का परिचय देने वाला एक कदम मात्र ही माना जाए ।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

ग्रामीण महिला प्राथमिक उपभोक्ता सहकारी भण्डार लुकवासा के निर्वाचन हेतु कार्यक्रम जारी

शिवपुरी, 10 अक्टूबर 2022/ म.प्र.राज्य सहकारी निर्वाचन प्राधिकारी श्री एम.बी.ओझा द्वारा ग्रामीण महिला प्राथमिक उपभोक्ता …