ब्रेकिंग चंदौली : शहीद सैनिक के अपमान पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा…चक्काजाम-प्रदर्शन, मौके पर डटी फोर्स…

जनपद चंदौली का वीर सपूत देश की सीमा पर शहीद हो गया। शहीद सैनिक कुलदीप मौर्य धानापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पुरचेता दूबेपुर गांव के निवासी थे। विदित हो कि जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर पर तैनात कुलदीप जेसीओ के पद पर तैनात थे। शहीद होने के पश्चात सम्मान सहित शव उनके पैतृक निवास पर भेजा जाना था।

 

लेकिन शहीद जवान का शव एम्बुलेंस से भेजे जाने के पश्चात मंगलवार की सुबह नाराज परिजनों सहित ग्रामीणों ने धानापुर थाना के समीप चौराहे पर चक्काजाम कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। ग्रामीणों का आरोप है कि शहीद कुलदीप की मौत ड्यूटी के दौरान हुई थी उनका शव सम्मान के साथ भेजा जाना था। लेकिन बिना किसी सम्मान एवं सैन्य अधिकारी की अनुपस्थिति में मात्र एम्बुलेंस से भेज दिया गया जो शहीद की शहादत का अपमान है। मौके पर धानापुर थाना प्रभारी सहित मयफोर्स तैनात है। नाराज लोगों को समझाने का असफल प्रयास जारी है।
विदित हो कि शहीद कुलदीप मौर्य की मौत रविवार को हुई थी।पत्नी के मोबाइल पर कंपनी कमांडर का फोन आया था कि सुबह आठ बजे शौच के लिए निकले तभी हार्टअटैक आ गया। उन्हें सैनिक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। जवान की मौत की खबर परिजनों सहित जनपद के आवाम के बीच फैल गई। कुलदीप 1994-95 में सेना में भर्ती हुए थे। मेहनत का फल ही रहा की सेना में जेसीओ कमांडेंट पद पर प्रमोशन मिला था। लेकिन उनका शव बिना किसी सम्मान के मात्र एम्बुलेंस से भेज दिए जाने से नाराज परिजनों व ग्रामीणों ने चक्काजाम कर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। मामले की जानकारी मिलते ही सपा नेता एवं पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू सहित अन्य कार्यकर्ता मौके पर अड़े हैं।

ओ पी श्रीवास्तव, चंदौली IBN NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here