ब्रेकिंग चंदौली : खाकी की बड़ी लापरवाही, जेल जा रहे दो शराब तस्कर फरार,पुलिसकर्मी निलंबित…मचा हड़कंप

 

चंदौली जनपद में इस कोतवाली पुलिस द्वारा वाराणसी ले जाते समय पुलिस अभिरक्षा से दो शराब तस्कर हुए फरार,मची खलबली खोजबीन जारी…

जनपद चंदौली अंतर्गत सैयदराजा पुलिस द्वारा 2 शराब तस्कर को 78 शीशी अवैध देसी शराब व एक मोटरसाइकिल के साथ रविवार की सुबह गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे कार्यवाही में पुलिस जुटी थी।
बताते चलें कि पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल के निर्देशानुसार जनपद में मादक पदार्थ के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान सैयदराजा थाना प्रभारी लक्ष्मण पर्वत के नेतृत्व में सैयदराजा पुलिस को उस समय सफलता मिली, जब दो शातिर शराब तस्कर एक मोटरसाइकिल स्प्लेंडर सुपर BR 45 H 1996 से अवैध शराब लेकर बिहार बेचने के लिए जा रहे थे, तभी उपनिरीक्षक जयप्रकाश यादव द्वारा रात्रि में भतीजा तिराहा से गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त धनंजय कुमार पुत्र स्व सुदर्शन खरवार निवासी ग्राम बुधनी थाना मोहनिया जनपद भभुआ बिहार तथा चंद्रमा राम पुत्र स्वर्गीय ओम प्रकाश राम निवासी बुधनी थाना मोहनिया जनपद भभुआ बिहार का निवासी है। अभियुक्तों ने बताया कि वह शराब खरीदकर बिहार में ऊंचे दाम पर बेचने का कार्य करते थे।

गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ सैयद राजा पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।
इस संबंध में सैयदराजा थाना प्रभारी लक्ष्मण पर्वत ने बताया कि यह दोनों शराब तस्कर हैं। इसके पहले से भी शराब की बिहार में तस्करी करते थे और यूपी से शराब खरीदकर बिहार ले जाकर बेचने का काम करते हैं, क्योंकि बिहार में शराब प्रतिबंध होने के कारण इसकी खपत है और ऊंचे दाम में बिकती है। मामला दर्ज कर आगे जेल निरुद्ध करने के क्रम में चौकाघाट जिला कारागार में दाखिल कराने के लिए जा रहे अवैध शराब दोनों तस्कर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। मिली जानकारी के अनुसार रविवार की देर रात 9 बजकर 30 मिनट के करीब यह घटना घटी।

घटना की जानकारी होते ही एसपी हेमंत कुटियाल ने साथ गए दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। साथ ही उनके खिलाफ मामला दर्ज कर विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। वहीं आरोपियों की तलाश में चंदौली व वाराणसी पुलिस जुटी है। बता दें कि गिरफ्तार तस्करों को वाराणसी जेल भेजने की जिम्मेदारी सैयदराजा थानाध्यक्ष ने सिपाही ऋषिकांत द्विवेदी और सुभाष को नियुक्त किया था। दोनों सिपाही आरोपी युवकों को ऑटो से लेकर चौकाघाट जा रहे थे इसी बीच आदमपुर के समीप दोनों आरोपी पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गये।
एसपी चंदौली ने दोनों सिपाहियों को निलंबित कर मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है। कहा, लापरवाह पुलिसकर्मियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ विभागीय जांच की संस्तुति की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here