ब्रेकिंग न्यूज़: पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी गिरफ्तार

रिपोर्ट मृत्युंजय शुक्ला IBN News Balrampur

जनपद बलरामपुर के विधानसभा उतरौला क्षेत्र से दो बार विधायक रहे समाजवादी पार्टी के बाहुबली विधायक आरिफ अनवर हाशमी को शनिवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया । श्री हाशमी के ऊपर आरोप है कि उन्होंने अपने परिजनों तथा सहयोगीयों के साथ मिलकर गलत तरीके से सरकारी जमीनों को अपने नाम कराया है। सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करके पेट्रोल पंप, स्कूल तथा निजी अस्पताल बना रखे हैं ।

अनवर हाशमी के विरुद्ध प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद से ही मुकदमों का दौर शुरू हुआ था, परंतु वह अपने रसूख तथा सत्ता पक्ष के कुछ नेताओं के सहयोग से बराबर बचते चले आ रहे थे। शनिवार को आखिरकार सादुल्लाह नगर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार ही कर लिया । पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने बताया कि पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी तथा उनके चार भाइयों व सहयोगीयों सहित कई लोगों के विरुुद्ध 24 सितंबर 2018 में सादुल्लाह नगर थाने सरकारी जमीनों पर कब्जा तथा सरकारी अभिलेखों में हेराफेरी कराने यह तहरीर दी गई थी।

तहरीर के आधार पर पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी सहित कई अन्य लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी व सरकारी जमीनों पर कब्जा सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया था । वर्तमान वर्ष 2020 के अगस्त माह में भी अनिल कुमार श्रीवास्तव की तहरीर पर आरिफ अनवर हाशमी व उनके तीन भाइयों समेत 14 लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी, सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा सहित अन्य कई गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया हैै । पुलिस सभी मामलों की गंभीरता से जांच कर रही है ।

पूर्व विधायक तथा उनके परिजनों का शस्त्र लाइसेंस होगा निरस्त
पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी के नाम जारी रिवाल्वर व राइफल तथा उनके भाई आविद अनवर हाशमी के नाम जारी दोनाली बंदूक व रिवाल्वर का लाइसेंस निरस्त करने हेतु जिला अधिकारी से अनुरोध किया गया है । उन्होंने बताया कि शीघ्र ही पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी तथा उनके परिजनों के नाम जारी शस्त्र लाइसेंस को निरस्त करा दिया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here