Breaking News

कमला नेहरू ट्रस्ट की जमीन पर प्रशासन का चला बुलडोजर , विरोध करने वाले दुकानदारों पर बरसाई गई लाठियां

 

रिपोर्ट अंजनी कुमार IBN NEWS रायबरेली

रायबरेली । रायबरेली के सिविल लाइन चौराहा में उस समय हड़कंप मच गया जब रात में जिला प्रशासन द्वारा कमला नेहरू ट्रस्ट की जमीन को खाली कराने के लिए भारी पुलिस बल तैनात कर पटरी दुकानदारों को वहां से हटा दिया गया।

शहर कोतवाली के लखनऊ प्रयागराज एनएच 30 पर स्थित सिविल लाइन चौराहा स्थित बहुचर्चित करोड़ों के जमीनी विवाद मामले में फर्जी कमला नेहरू ट्रस्ट नाम से दर्ज जमीन विवाद मामले को लेकर जिला प्रशासन ने आज रात्रि में लखनऊ, बाराबंकी, उन्नाव, हरदोई जिले सहित कई जनपदों से भारी पुलिस बल मंगाया गया। साथ ही रात्रि में हर चप्पे-चप्पे मोड़ पर बैरिकेड करके कमला नेहरू ट्रस्ट की जमीन को कोर्ट के आदेश पर जिला प्रशासन ने अवैध कब्जे दरों को हटा दिया गया।
दुकानदारों ने रात में पुलिस प्रशासन के ऊपर पथराव भी किया, जिसको लेकर जिला प्रशासन ने उनको हिरासत में लिया और जमीन खाली कराई। जमीन खाली कराने की जैसे सूचना दुकानदारों में मिली तो हड़कंप मच गया। शहर के कोने-कोने से अपनी रोजी-रोटी चलाने वाले दुकानदार अपनी-अपनी दुकान हटाने को लेकर जिला प्रशासन ने कई बार नोटिस दिए। दुकानदार अपनी हठ पर अड़े रहे और दुकाने नहीं खाली की कोर्ट के आदेश को लेकर जिला प्रशासन ने रात 4:00 बजे करीब में सिविल लाइन स्थित जमीन को जिला प्रशासन की मदद से खाली कराया गया।
दुकानदारों का कहना है की जिला प्रशासन राजनीतिक दबाव के चलते आए दिन प्रताड़ित करते हैं। उल्लेखनीय हैं कि उक्त मामला न्यायालय में विचाराधीन होने के बावजूद रात के अंधेरे में जिला प्रशासन ने सक्रियता बढ़ाकर माहौल को काफी गरम कर दिया है। सिविल लाइन चौराहे पर इस वक्त सैकड़ों की संख्या में पटरी दुकानदार अपना रोजगार बचाने के लिए सड़क किनारे डटे हुए हैं।
वहीं दूसरी तरफ जिला प्रशासन की टीम भी करीब एक दर्जन गाड़ियों का काफिला लेकर दुकानों के आसपास चक्कर काट रही है। प्रशासन की इस टीम में एडीएम प्रशासन राम अभिलाषअपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव नगर मजिस्ट्रेट युगराज सिंह, एसडीएम सदर, अंशिका दीक्षित सीओ सिटी अंजनी कुमार चतुर्वेदी और सदर कोतवाल अतुल सिंह सहित भारी पुलिस बल मौजूद रहा है।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

माधोपुर: पिकअप ने महिला को कुचला मौके पर मौत

आक्रोशित परिजनों ने मुआवजा की मांग को लेकर किया सड़क जाम, यात्री रहे परेशान टेकनारायण …

जाकिर हुसैन के नेतृत्व में उदयपुरा गांव में बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए बांटी गई किताबे व कापीया

वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता एवं बाल शिक्षा सेवा समिति के तत्वधान में अध्ययन रत्न बालक बालिकाओं …

ब्रेकिंग: पी0एम0 आवास को तरसते रहे ग्रामीण। 5 साल तक सिर्फ लुभाते रहे ,फिर भी नही दिया आवास

    रिपोर्ट निशान्त मौर्या क्राइम रिपोर्टर ibn news बहराइच। जिला बहराइच के ब्लाक जरवल …

जिले मे रविवार को बाधित रहेगी विद्युत आपूर्ति

जिल मे कल आंशिक रूप से बाधित रहेगी विद्युत आपूर्ति जिले मे विद्युत आपूर्ति ठप …

औषधीय गुणों से युक्त है चंदौली का फोर्टिफायड चावल… कुपोषण व एनीमिया के लिए विशेष लाभप्रद : डीएम

  रिपोर्ट :ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS आंकाक्षात्मक जनपद चन्दौली के शहाबगंज व सदर विकास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *