Breaking News

इंदौर के एमवाय की बर्न यूनिट अक्टूबर तक बनकर तैयार हो जाएगी, संभागायुक्त बैठक में दिए “सुधार” के कई निर्देश

रिपोर्ट कंवलजीत सिंह ibn24x7news इंदौर

इंदौर। इंदौर के एमवाय अस्पताल की व्यवस्थाओं को और अधिक बेहतर बनाने के उद्देश्य से शुक्रवार को संभागायुक्त एवं एमजीएम कॉलेज की कार्यपरिषद स्वशासी संस्था के अध्यक्ष आकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में बैठक हुई। एमवाय अस्पताल के सभागृह में हुई बैठक में अधिष्ठाता तथा अधीक्षक, लोक निर्माण विभाग, नगर निगम तथा गृह निर्माण मण्डल के अधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक में चर्चा के दौरान बताया गया कि यहां की बर्न युनिट को मंगलवार तक रिक्त किया जायेगा तथा उसे अक्टूबर 2019 तक पूर्ण कर लिया जायेगा । बैठक में चिकित्सालय के ऑपरेशन थियेटर परिसर के रिनोवेशन एवं माड्युलर ओ.टी. विकसित करने के कार्य के संबंध में लोक निर्माण विभाग पी.आई.यु.को निर्देशित किया गया ।

महाराजा तुकोजीराव अस्पताल के गैस पाईपलाईन के कार्य को अविलंब पूर्ण करने हेतु लोक निर्माण विभाग पी.आई.यु. को कहा गया । चिकित्सालय के अंदर एवं बाहरी ड्रेनेज के “संबंध” में समय पर उसे पूर्ण करने के निर्देश दिये गये। नगर पालिक निगम द्वारा चिकित्सालय के आंतरिक एवं बाहरी ड्रेनेज का कार्य किया जा रहा है।

चिकित्सालय में वाटर प्रूफिंग के “संबंध” में भी लोक निर्माण विभाग, नगर निगम तथा गृह निर्माण मंण्डल को आपसी समन्वय कर समय पर पूर्ण किये जाने के निर्देश दिये गये। टायलेट के रिपेयर एवं सुधार कार्य हेतु भी टेण्डर शीघ्र किये जाने के निर्देश दिये गये।

चिकित्सालय के कैंपस के बाहरी परिसर की सफाई हेतु एच.एल.एल. हाईट्स आउटसोर्सिग एजेंसी के वर्कर तथा नगर निगम की टीम आपसी समन्वय कर चिकित्सालय के कैंपस की सफाई सुनिश्चित करेंगें।

चिकित्सालय में स्ट्रेचर मैनेजमेंट के लिये किचन कार्य से मुक्त हुये कर्मचारियों को उक्त कार्य में लगाये जाने के निर्देश दिये गये तथा इस हेतु उचित स्थान पर एक केन्द्र बनाये जाने को कहा गया।

कैंपस में रात्रिकालीन पूर्ण प्रकाश की व्यवस्था के लिये नगर निगम को पूर्ण प्लानिंग कर प्राक्कलन प्रस्तुत करने एवं कैंपस के सौंदर्यीकरण किये जाने की योजना भी प्रस्तुत करने के लिये निर्देशित किया गया।

अब 2 से अधिक पास के लिए 20 रुपये

संभागायुक्त त्रिपाठी ने अटेंडेंटस पास के प्रस्तावित प्रारुप यथा दो पास फ्री तथा उसके बाद के प्रत्येक पास के लिये रुपये 20 रूपये निर्धारित किये। यह एक दिवस के लिये ही “वैध” रहेगा।

पास पर प्रवेश की व्यवस्था उन्होने एक सितंबर 2019 से लागू किये जाने के निर्देश दिये । संभागायुक्त ने अटेंडेंण्टस गेस्ट हाउस के निर्माण के लिये 300 से 500 क्षमता का प्लान बनाने के लिये हाउसिंग बोर्ड इन्दौर को निर्देश दिये ।

संभागायुक्त त्रिपाठी ने बोनमेरो ट्रासप्लांट सुविधा पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि इस यूनिट में मरीजों की संख्या बढ़ाये जाने के प्रयास किये जाये । बैठक में साथ ही प्रत्येक माह में कम से कम एक रोगी का चयन कर व्यवसायिक रुप से बोन मैरो ट्रांसप्लांट करने की प्रकिया शुरु किये जाने का सुझाव दिया गया।

ओल्ड के ई एम भवन के मूल कार्य यथा पेटिंग और छत के कार्य कराये जाने के लिये संभागायुक्त ने निर्देश दिये कि लोक निर्माण विभाग/गृह निर्माण मंडल ईस्टीमेंट प्रस्तुत करें।

संभागायुक्त त्रिपाठी ने महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय के कैंपस में ट्रेफिक प्लान को किसी विषय विशेषज्ञ से बनाये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने के ई एच कंपाउड के जर्जर भवनों को गिराये जाने के लिये लोक निर्माण विभाग को टेण्डर आमंत्रित करने के निर्देश दिये.

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

भगवान श्रीराम का कार्य है परम आनंद — बृजकांत जी

  राम जन्मभूमि मन्दिर निधि संग्रह महा अभियान का हुआ शुभारंभ अनूपपुर / श्री राम …

संघ की शाखा देश के लिए चरित्रवान व्यक्तित्व निर्माण करने का केन्द्र – बृजकांत जी

स्वयंसेवकों के पथ संचलन में दिखा सैनिकों सा अनुशासन अनूपपुर / संघ की शाखा व्यक्ति …

केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने किया कोयला मंत्रालय के सिंगल विंडो क्लीयरेंस पोर्टल का शुभारंभ

  केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने किया कोयला मंत्रालय के सिंगल विंडो क्लीयरेंस …

‌भगवान श्रीराम की कृपा से होगा विश्व का मंगल — सूर्यनारायण पाण्डेय

श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर तीर्थ जिला अभियान – समिति गठित श्रीराम सेवकों का जिलास्तरीय प्रशिक्षण संपन्न …

कोयलांचल टीम को हराकर सुपर सीनियर टीम ने डोला प्रीमियर लीग ट्रॉफी की अपने नाम

रामनगर डोला में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट का रविवार को समापन हो गया है। फाइनल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page