Breaking News
Home / HIGHLIGHT / प्रत्याशी जमानत धनराशि को पोर्टल पर आनलाईन कर सकते हैं जमा- डीएम

प्रत्याशी जमानत धनराशि को पोर्टल पर आनलाईन कर सकते हैं जमा- डीएम

 

देवरिया (सू0वि0) 07 अप्रैल। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी(पंचायत) आशुतोष निरंजन ने बताया है कि त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 में प्रत्याशियों की सुविधा के दृष्टिगत जमानत धनराशि जमा करने के लिये पोर्टल

https://rajkosh.up.nic.in/ पर आनलाईन जमा किये जाने की व्यवस्था की गयी है, इसके तहत अब अपनी सुविधा अनुसार प्रत्याशी इस पोर्टल पर अपनी जमानत धनराशि को जमा कर सकते है।

पोर्टल पर जमा किये जाने की प्रक्रियाओं के विवरण में जिलाधिकारी ने बताया कि सबसे पहले https.rajkosh.up.nic.in/ पोर्टल पर जाना होगा, Home page पर Pay Without Registration को क्लिक करें, Deposit Period को Annual ही रहने दें, Department PCV-8443 सिविल जमा पंचायत को select करें, Select Division: अपना division/ जिला को Select करें, Treasury: अपना कोषागार/ treasury select करें, Depositor Name, Address भरें, Amount Challan राशि भरें, Total of Heads को क्लिक करें, Verify Captcha कोड को भरे, Submit को क्लिक करें, नये पेज पर भरी हुई जानकारी/डाटा को चेक करें और Proceed Wih Net. Payment को क्लिक करें, पेमेंट मोड सेलेक्ट करके पेमेंट करें और चालान प्रिन्ट कर लें। चालान के ऊपर Acknowledgement/Challan लिखा होना चाहिये, Home Page के Search and Print Challan से चालान को प्रिन्ट किया जा सकता है, Home Page के verify Challan से चालान का सत्यापन किया जा सकता है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

उ0नि0 बिहारी सिंह यादव थाना कोतवाली जनपद गोरखपुर निलम्बित।

रिपोर्ट ब्यूरो गोरखपुर। उ0नि0 बिहारी सिंह यादव थाना कोतवाली दिनांक 03.04.2021 को 03 दिवस आकस्मिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *