Breaking News

चंदौली : आप ने पार्टी गठन का विस्तार करते हुए 25 नए सदस्यों को पार्टी में जोड़ा…

 

ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली

जनपद चंदौली में रविवार को आम आदमी पार्टी की अनुसूचित जाति जनजाति प्रकोष्ठ की एक आवश्यक बैठक प्रदेश सचिव डॉ दयाराम के नेतृत्व में मुगलसराय के लाल बहादुर शास्त्री जन्मस्थली पर हुई इसमें सर्वसम्मति से ओम प्रकाश भारती को एससी एसटी प्रकोष्ठ का जिला अध्यक्ष चुना बने व चंद्रकला को जिला महासचिव चुना गया ।

इस अवसर पर 25 सदस्यीय टीम का गठन किया गया। इस अवसर पर बैठक को संबोधित करते हुए डॉ दयाराम ने कहा कि अंबेडकर साहब ने सबसे पहले संविधान बनाया ताकि एसी – एसटि से जुड़े लोगों का उत्थान हो सके, लेकिन आज तक किसी पार्टी ने अनुसूचित जाति जनजाति के लोगों के लिए कोई काम नहीं किया । उनको नीचे जानबूझकर रखा गया, अरविंद केजरीवाल जी ने देश में सभी सरकारों से ज्यादा अनुसूचित जाति जनजाति के लिए काम किया है इसीलिए अनुसूचित जाति जनजाति के लोग बड़ी संख्या में आम आदमी पार्टी से जुड़ रहे हैं और जिसका नतीजा है कि आज चंदौली में आम आदमी पार्टी अनुसूचित जाति जनजाति प्रकोष्ठ की एक फौज तैयार हो गई है ।

वरिष्ठ अधिवक्ता संतोष कुमार पाठक ने कहा की डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने दलित वर्ग के लोगों के लिए शिक्षा सबसे जरूरी बताया था , अभी तक किसी भी राज्य की सरकार ने शिक्षा पर उतना बेहतरीन काम नहीं किया जितना दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने किया है , दिल्ली के सरकार ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में विश्वस्तरीय शिक्षा सभी वर्ग व सभी जाति के लोगों के लिए बिल्कुल मुफ्त मिल रही है,जिससे सबसे ज्यादा लाभ गरीब तबके के लोगों को लाभ मिला है।सही मायनों में डाक्टर अम्बेडकर के सपनों को साकार करने का काम अरविंद केजरीवाल की सरकार ने किया है।

 

इस अवसर पर मिथिलेश कुमार ,समरजीत ,संदीप कुमार ,अवधेश, आशुतोष कुमार , गौतम नारायण ,जीतू राम, संतोष कुमार, रामचंद्र अमृतलाल ,निलेश कुमार, चंद्रभान ,नवीन सुनील भारती ,शैलेश कुमार ,रविंदर ,पन्नालाल, राम गति, शिवनारायण, अनूप को जिला अनुसूचित जाति जनजाति प्रकोष्ठ कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया। इस अवसर पर कला प्रसाद सोनकर, प्रवीण चौबे, पंकज मिश्रा, खुर्शीद अनवर आदि लोग उपस्थित थे।

 

वहीं ताराजीवनपुर में किसान प्रकोष्ठ गठित किया गया जिसमें मुख्य रूप से किसान प्रकोष्ठ प्रदेश सचिव अरविंद पटेल, वाराणसी नगर महासचिव अखिलेश पाण्डेय, राजेश यादव, मुलायम यादव, संजय यादव, देवानन्द यादव, पंकज सिंह आदि उपस्थित रहे। जिसमें भरत यादव को किसान प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष व गौतम कुमार मौर्या को जिला महासचिव चुना गया ।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

संपूर्ण समाधान दिवस जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील उतरौला में संपूर्ण समाधान दिवस संपन्न

  रिपोर्ट राम सागर तिवारी IBN NEWS बलरामपुर बलरामपुर – जिलाधिकारी बलरामपुर श्रुति की अध्यक्षता …

पुलिस ने एक अभियुक्त को कार के साथ किया गिरफ्तार

    ब्यूरो रिपोर्ट विकाश चन्द्र अग्रहरी IBN NEWS मिर्ज़ापुर मीरजापुर/अहरौरा । स्थानीय थाना क्षेत्र …

अज्ञात कारणो से लगी आग में पक्के मकान का एक हिस्सा गिरा

( बांसडीह ) स्थानीय थाना क्षेत्र के कुसौरा गाँव मे देर रात लगभग 1 बजे …

पं• दीनदयाल उपाध्याय पशु आरोग्य मेले का आयोजन सम्पन्न

( बलिया ) उत्तर प्रदेश सरकार के आदेशानुसार स्थानीय क्षेत्र के अड़रा स्थित खेल मैदान …

यूपी:आतंकियों के समथर्को ने किया लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला मचा हडकंप

IBN NEWS राकेश पाण्डेय की रिपोर्ट यूपी के गाजीपुर जिले मे आतंकियों के समर्थन मे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page