चन्दौली : ध्वजारोहण कर जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से की अपील… कोरोना योद्धाओं का करें सम्मान ….

ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS,चंदौली

74वां स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल प्रातः 8ः30 बजे जिलाधिकारी आवास पर ध्वजारोहण कर सलामी लेने के साथ प्रातः 9ः00 बजे कलेक्ट्रेट परिसर में अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ ध्वजारोहण व राष्ट्रीय गान किया। तत्पश्चात जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रट सभागार कक्ष मे नव युवक/महिला मंगल दल के पाॅच-पाॅच सदस्यों को खेलकूद सामाग्री का वितरण किया। साथ ही उपस्थित लोगों को स्वतंत्रता दिवस की शुभाकामनाओं के साथ जिलाधिकारी ने सम्बोधित करते हुये कहा कि 15 अगस्त का दिन देश की आजादी के पुरोधाओं को, उनके त्याग, तप और बलिदान को नमन करने का दिन होता है। यह उनके जज्बें और देश के प्रति जो भक्ति समर्पित किये है इसे पूरा भारत उन्हें कभी नही भूलेगा। और उनके द्वारा देश के लिए जो त्याग और समर्पण किया गया है उससे सीख लेते हुए हम सभी को संकल्पित होकर माॅ भारती की सेवा व रक्षा डटकर करने के लिए तैयार रहना है। स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदानों को व्यर्थ नही जाने देंगे उनके सपनों का भारत हम सभी को मिलकर बनाना है। देश व प्रदेश में स्वच्छता व विकास कार्यो में अच्छा प्रयास हुआ है आगे भी जारी रहेगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि सभी कुरीतियों को दूर कर सभी को मिलकर आगें बढ़ना होगा। साथ ही वर्तमान में चल रहे नोवेल कोरोना वाइरस के संक्रमण से सचेत व सर्तक रहकर जरूरी कार्यो को करना है।
डीएम ने जनपद के लोगों से आह्वाहन करते हुये कहा कि हम सभी को कोरोना योद्धा जैसे चिकित्सक, सफाईकर्मी सहित अन्य लोग जो इस माहामारी में अपना पूरा सहयोग दे रहे है, उन्हें सम्मान दिया जाय, और उनके हौसला को मजबूत बनाने का प्रयास करें ताकि वह अपने मार्ग पर डटकर सभी कोविड के मरीजों का चिकित्सकीय उपचार कर सकें। प्रातः 10 बजे नगर पंचायत चन्दौली परिसर स्थित शहीद स्मारक पर जिलाधिकारी ने माल्यापर्ण कर श्रद्धा अर्पित किया। प्रातः 10ः30 बजे जिला चिकित्सालय में भर्ती रोगियों को फल वितरण कर उनके स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी लिया। चिकित्सकों को निदेर्शित करते हुये कहा कि रोगियों को समय-समय से दवा व इलाज किया जाय इसके साथ रोगियों के बेड के आस-पास लगातार साफ-सफाई रखी जाय। सभी कोे सोशल दूरी व मास्क का प्रयोग के बारे में जागरूक किया जाय।
इसी प्रकार जनपद में सभी सरकारी भवनों पर ध्वजारोहण तथा राष्ट्रीय गान किया गया। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा विकास भवन पर ध्वजारोहण कर अधिकारियों व कर्मचारियों को साफ-सफाई सोशल डिस्टेंस, मास्क का उपयोग रखने के साथ ही देश की आजादी के पुरोधाओं को उनके त्याग, तप और बलिदान को याद किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here