Breaking News
Home / Highlight's / चंदौली : दिशा-निर्देशों की अवहेलना पड़ सकती है भारी !

चंदौली : दिशा-निर्देशों की अवहेलना पड़ सकती है भारी !

कोरोना त्रासदी की विभीषिका ने हर किसी को उथल-पुथल करके रख दिया। चाहें सरकार हों या प्रशासन सब इस त्रासदी के विस्तार को रोकने में एड़ी चोटी का जोर लगा रखा है। लेकिन कोरोना संक्रमितों की भयावहता से कोई अछूता नहीं रह गया है।

कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते आंकड़ों ने शासन – प्रशासन को बेचैनी में डाल रखा है। इसी का परिणाम रहा कि सूबे की सरकार ने विस्तार पर लगाम कसने को मिनी लाकडाउन का प्रयोग 72 घण्टों के लिए किया। कारण स्पष्ट था कि कोरोना ने प्रवासियों के साथ गांव की गलियों से गुजरकर शहरों के बीच तक ही सीमित न रह गया वरन बढ़ते क्रम में स्थानीय निवासियों को भी अपनी चपेट में लेने लगा। साथ ही वे भी अछूते नहीं रहें जिन्होंने कोरोना विस्तार के खिलाफ जंग में 24 घण्टों प्रहरी के रूप में मुस्तैदी से कोरोना मरीजों की सेवा, साफ-सफाई एवं नियम कानून के पालन को तल्लीन रहें।

जनपद चंदौली की बात करें तो यहां लगातार संक्रमितों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। प्रशासन की कोरोना विस्तार को रोकने की लाख कवायदें फिसड्डी साबित हो रहीं हैं। यहां कोरोना योद्धाओं की भूमिका का निर्वहन करते हुए स्वास्थ्य कर्मी,पुलिस से लगायत हॉटस्पॉट क्षेत्रों की साफ-सफाई की व्यवस्था मुक्कमल करने की जिम्मेदारी निभाते-निभाते डीपीआरओ से लगायत विभाग ही सील हो गया।

कह सकते हैं कि कोरोना संक्रमण की चपेट में जनपद का नगरीय इलाके के साथ गांव भी आ गया है। आंकड़े इस तथ्य की पुष्टि करते हैं कि मैनुद्दीन पुर से चला कारवां आज जनपद के हर कोने में अपनी पहुंच कर चुका है।

वहीं जनपद में इस भयावह स्थिति एवं शासन प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पालन कराए जाने एवं उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई किए जाने के पश्चात भी हालत बद से बदतर होते जा रहें हैं। लाख कोशिशें कर लीजिए लेकिन उल्लंघन करने वालों पर कोई फर्क नहीं पड़ता तभी तो लाकडाउन के बाद भी ड्यूटी पर बिना मास्क के पुलिसकर्मियों की जमात भी कार्रवाई से बच नहीं पा रही है। शासन द्वारा लागू लाक डाउन के दौरान भी लोगों द्वारा किए जा ऐसे कृत्य ही जनपद को महफूज रखने में सक्षम नहीं हो पा रहें हैं।

यूं ही नहीं एक दिन में 10 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है, जो जनपद में ही निवास कर सिर्फ इधर-उधर बचाव के निर्देशों की अवहेलना कर संक्रमित हुए हैं। हालांकि जनपद का पुलिस महकमा लाकडाउन के निर्देशों का पालन कराए जाने को सख्ती बरतने में तनिक भी गुरेज नहीं कर रहा है। लगातार चेकिंग अभियान जारी कर लोगों को बचाव के निर्देशों का पालन किए जाने को प्रेरित करने साथ ही उल्लंघन पर कार्रवाई करने से पीछे नही हट रहा है। यही कारण है कि सड़कें सुनी एवं गलियां वीरानी हो गई हैं।

मार्केट बन्द पड़े हैं। कारण मात्र कोरोना विस्तार से बचाव। रविवार को मिनी लॉक डाउन के दौरान जनपद के मार्केट एवं सड़कें वीरान पड़ी थी। यदि इस स्थिति एवं बचाव के तरीके पर कुछ दिन अमल किया जाए तो हो सकता है कि संक्रमण के विस्तार में कुछ हद तक कमी आए!
इसी तथ्य को ध्यान में रखते हुए सरकार ने भी लाकडाउन की अवधि बढ़ाते हुए तरीके में कुछ हद तक सहूलियत एवं रियायत रखते हुए परिवर्तन कर दिया है।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

बहराइच: अवैध कट्टा व कारतूस के साथ एक नफर अभियुक्त गिरफ्तार

  दिनांक- 02.08.2020 मु0अ0सं0- 193/2020 धारा 3/25 आयुद्ध अधिनियम थाना – रामगाँव । विवरण:- पुलिस …

पांच अगस्त तक अरबपति हो जाएंगे रामलला, रोज बढ़ते जा रहे दानदाता, अभी तक सर्वाधिक जमा हुए दो करोड़

https://youtu.be/rXNjdJHpzo0 अभी तक सर्वाधिक जमा हुए दो करोड़ ट्रस्ट कार्यालय में कैश जमा हो रहा …

थाना नवाबगंज के 6 पुलिस कर्मियों का आया करोना रिपोर्ट पॉजीटिव

https://youtu.be/rXNjdJHpzo0 स्पेशल रिपोर्ट IBN NEWS अनूप मिश्रा पत्रकार बहराइच जिले के थाना नवाबगंज में विगत …

गृहमंत्री अमित शाह कोरोना संक्रमित, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

गृहमंत्री अमित शाह कोरोना संक्रमित, खुद ट्वीट कर दी जानकारी गृहमंत्री अमित शाह कोरोना संक्रमित …

तीन तलाक देने वाला आरोपी अभियुक्त गिरफ्तार

रिपोर्ट:- विनोद गिरि IBN NEWS  रुपैडिहा थानाक्षेत्र अन्तर्गत पीडिता जुबैदा पत्नी निजामुद्दीन पुत्री जलील शाह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here