Breaking News

चंदौली : कोविड-19 टिकाकरण अभियान की तैयारियों में जुटा स्वास्थ्य महकमा

 

ब्यूरो रिपोर्ट ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली

चिकित्सा अधिकारियों एवं स्वास्थ्यकर्मियों को किया जा रहा प्रशिक्षित …

 

चंदौली, 29 दिसम्बर 2020- जनपद में कोरोना के टीकाकरण के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग प्रत्येक स्तर पर कोरोना टीकाकरण की व्यवस्थाओं और सुविधाओं को दुरुस्त करने में जुटा हुआ है । कोरोना का टीका लगाने के लिए स्वास्थ्यकर्मियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। वैक्सीन के रख-रखाव के लिए कोल्ड चेन की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली गयी है। सभी डीप फ्रीजर को ठीक करा दिया गया है। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक एवं स्वास्थ्यकर्मियों की सूची तैयार की जा चुकी है।

अब सरकारी और निजी अस्पताल, नर्सिंग होम, क्लीनिक, पैथोलॉजी सेंटर आदि के कुल 6734 स्वास्थ्य कर्मियों की सूची तैयार की जा रही है । जनपद में 5,552 सरकारी स्वास्थ्य कर्मियों सहित आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और 1181 निजी अस्पताल नर्सिंग होम, लैब एवं जांच केंद्र के स्वास्थ्य कर्मचारियों को पंजीकृत किया गया है, जिन्हे प्रथम चरण में वैक्सीन लगेगी ।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आर के मिश्रा ने बताया कि कोविड-19 के वैक्सीन को ध्यान में रखते हुये प्रत्येक स्तर पर तैयारियाँ की जा रही हैं। वैक्सीन सुरक्षित रखने के लिए सीएमओ कार्यालय का कोल्ड चेन तैयार किया गया है। डीप फ्रीजर ठीक करा लिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की सूची तैयार की जा चुकी है और इसकी सूची के अनुसार ही टीके लगाए जाएंगे । कोरोना वायरस का टीका अगले माह आने की संभावनाएं हैं हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं हुई है। टीका लगाने के लिए ट्रेंड स्वास्थ्य कर्मियों को चिन्हित किया जा रहा है ।
कोविड के नोडल अधिकारी डॉ डी के सिंह ने बताया कि कोविड-19 के टीकाकरण के लिए जनपद में तैयारियां जोरों पर हैं । प्रशासनिक स्तर पर कोई कमी न रह जाए, इसके लिए जिले के समस्त प्रभारी चिकित्सा अधिकारी, समस्त बीपीएम व बीसीपीएम को कोविड-19 टीकाकरण का प्रशिक्षण दिया जा रहा है | टीकाकरण के लिए सभी जानकारी एप में अपलोड करायी जाएंगी | एप पर रजिस्ट्रेशन के बाद टीका संबधित सूचना रजिस्टर्ड मोबाइल पर जाएगी | पहला टीका के पश्चात दूसरे टीके की तिथि व स्थल की जानकारी उसके मोबाइल पर जाएगी | उन्होने बताया कि टीकाकरण स्थल पर स्वास्थ्य विभाग की एक टीम गठित की जाएगी जिसमें एएनएम, एमओआईसी, पुलिस व सहयोगी की उपस्थिति रहेगी |

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

सीडीओ ने किया ईस गांव का औचक निरीक्षण खामियां मिलने पर दिया ये निर्देश

जिले के मुख्य विकास अधिकारी विपिन जैन आज विकास खण्ड हनुमानगंज के अन्तर्गत आने वाले …

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना का प्रचार – प्रसार सभी ब्लाक लेवल की मीटिंग में साप्ताहिक किया जाए : सीडीओ

रिपोर्ट : ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली चंदौली : 18 जनवरी 2021- मिशन शक्ति …

24 से 26 जनवरी तक होने वाले उत्तर प्रदेश दिवस में सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले होंगे ‘उत्तर प्रदेश गौरव सम्मान’ से सम्मानित : डीएम

  रिपोर्ट : ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली चंदौली : जिलाधिकारी संजीव सिंह की …

चंदौली : डीएम एवं एसपी द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया “राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह-2021” का शुभारम्भ

  रिपोर्ट : ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली जनपद चंदौली के पुलिस लाइन सभागार …

दयालु बाबा स्कुल मे बच्चों को बांटे गए सोलर लाईट

दयालु बाबा सत्यनारायण उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय तीखमपुर मे उत्तर प्रदेश के द्वारा चलाई गई योजनाओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *