Breaking News

चंदौली : संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय आह्वान पर चकिया में सैकड़ों किसानों ने निकाला मार्च, उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

 

ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली

खबर जनपद चंदौली के चकिया से है जहां किसान बिल के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय आह्वान पर अखिल भारतीय किसान महासभा, अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले शनिवार को सैकड़ों किसानों ने चकिया में मार्च कर राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी चकिया को सौंपा व ज्ञापन सौंपने के पश्चात स्थानीय गांधी पार्क में किसानों को संबोधित किया।

मार्च करते समय किसानों ने किसान विरोधी तीनों काले कानून रद्द करने, न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सभी किसानों की उपज के सरकारी खरीद की गारंटी का कानून बनाने,बिजली बिल 2020 रद्द करने,स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश को लागू करने की मांग करते हुए किसान तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं, दिल्ली किसान आंदोलन जिंदाबाद के नारे लगाए। इस दौरान किसान नेताओं पर लादे गए फर्जी मुकदमें वापस लेने सहित तानाशाही सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए।

सभा को संबोधित करते हुए किसान नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार किसान आंदोलन को बदनाम करने तथा इसे तोड़ने कि लगातार कोशिश कर रही है, किन्तु पूरे देश से किसान आंदोलन को समर्थन मिल रहा है और किसान अपने सवालों का हल कराकर ही मानेंगे।

 

किसान नेताओं ने कहा कि सरकार को किसान विरोधी काले कानून को वापस लेने में क्या दिक्कत हो रही है जबकि पूरे देश के किसान इस काले कानून के खिलाफ सड़क पर हैं। मोदी शाह की कार्रवाई तानाशाही रवैया देश पर थोपने जैसी है जिसे किसान बर्दाश्त नहीं करेंगे।

 

साथ ही चकिया एसोशिएशन के अध्यक्ष के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में अधिवक्ता में अधिवकताओं ने भी मार्च में शामिल होकर किसान आंदोलन को समर्थन दिया। वक्ताओं ने कहा कि मोदी शाह चाहें जितनी कोशिश कर लें दिल्ली किसान आंदोलन आगे बढ़ रहा है और सवालों को हल करा कर ही रहेगा। इस दौरान अखिल भारतीय किसान सभा के जिला मंत्री लालचंद यादव, अनिल पासवान, शंभूनाथ यादव, रामनिवास पांडेय सहित तमाम नेताओं ने सभा को सम्बोधित किया, अध्यक्षता परमानन्द ने किया।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

जब भी जिसकी बारी आये- टीका जरूर लगवाएं : सीएमओ  

  ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली चंदौली : जनपद में प्रथम चरण में …

चंदौली : एक माह पूर्व हुए लाखों की चोरी का पुलिस ने किया खुलासा…राज्य स्तरीय पहलवान निकला चोरों का सरगना…

  ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली – नगदी समेत सोने व चांदी की …

चंदौली : आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण कार्य में लापरवाही बरतने वाले इन ग्रामों के सचिवों को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी… डीएम ने दिए निर्देश…

  ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली चंदौली : राष्ट्रीय पोषण मिशन (उ0प्र0) पोषण …

जिले का समुचित विकास हो एवं धार्मिक कार्यो के लिए नदी किनारे घाट का निर्माण कराया जाये : राम नारायण द्विवेदी

  ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश अनूपपुर /अनूपपुर को जिला बने कई …

“वर्तमान मे कृषक एवं कृषि सुधार कानून पर राष्ट्रीय संगोष्ठी हुआ मंथन”

  रिपोर्ट: राकेश पाण्डेय IBN NEWS गाजीपुर गाजीपुर:तकनीकी शिक्षा एवं शोध संस्थान, पी०जी० कालेज, ग़ाज़ीपुर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page