चंदौली : लेखपाल संघ ने कार्य बहिष्कार की दी चेतावनी… कार्य के दौरान लेखपालों से मारपीट के मामले में पुलिस की हीलाहवाली का आरोप, अब तक आरोपी पकड़ से दूर….

 

ब्यूरो रिपोर्ट ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली

जनपद चंदौली के नक्सल प्रभावित क्षेत्र नौगढ़ से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां कोरोनाकाल में लेखपालों द्वारा महती भूमिका अदा की जा रही है। वहीं नौगढ़ के चकरघट्टा थाना के राजस्व ग्राम पंचायत चकरघट्टा में शासनादेश द्वारा प्राप्त निर्देशों के आधार पर आबादी के चिन्हांकन कार्य के दौरान ग्राम प्रधान एवं सहयोगियों द्वारा लेखपालों से मारपीट एवं अभिलेखों को फाड़ देने के पश्चात भी तहरीर के आधार पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होने से नाराज लेखपाल संघ तहसील स्तर पर कार्य-बहिष्कार एवं आंदोलन की राह पर हो गए हैं। लेखपाल संघ द्वारा चेताया गया कि जब तक आरोपितों की गिरफ्तारी मुक्कमल नहीं होती तबतक लेखपाल आंदोलन की राह पर रहेंगे। चेताया यदि इस दौरान भी कार्रवाई नहीं होती तो मुख्यालय पर लेखपाल आंदोलन को बाध्य होंगे।
जानकारी के अनुसार 21 अगस्त को चकरघट्टा ग्राम में कार्य के दौरान लेखपाल सत्येन्द्र यादव व विनोद कुमार सोनकर से दबंग ग्राम प्रधान बच्चा यादव एवं उसके सहयोगियों ने मारपीट की थी। घटना की जानकारी होने के बाद लेखपाल संघ द्वारा चकरघट्टा थाना में नामजद तहरीर दी गई। लेकिन दस दिन बीत जाने के पश्चात भी आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। जब कि इस घटना के सापेक्ष सीओ नौगढ़ एवं तहसीलदार तक को अवगत कराया गया लेकिन अभी तक आश्वासनों के सिवा कुछ नहीं मिला।
इस बाबत नौगढ़ तहसील लेखपाल संघ के अध्यक्ष शिवम सिंह ने कहा कि दस दिन बीत जाने के पश्चात भी आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई न होना पुलिस प्रशासन की बड़ी हीलाहवाली का परिणाम है। चेताया कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती तब तक लेखपाल कार्य-बहिष्कार सहित आंदोलन की राह पर होंगे । आगे यदि इसके पश्चात भी कोई कार्रवाई नहीं होती तो लेखपाल संघ द्वारा जिला मुख्यालय पर आंदोलन को बाध्य होंगे। इस आशय की जानकारी एवं आरोपियों पर कार्रवाई की मांग पत्रक तहसीलदार नौगढ़ को सौंपा। इस दौरान चंदन कुमार, सत्येन्द्र साहित अन्य लेखपाल उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here