Breaking News

चंदौली : विकास कार्यो के बाबत सीडीओ की अध्यक्षता में अधिकारियों की हुई मासिक बैठक…

रिपोर्ट : ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS

मुख्य विकास अधिकारी डॉ अभय कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में सोमवार को विकास भवन में विकास कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक हुई। बैठक के दौरान अधिशासी अभियंता लोक निर्माण द्वारा अनुपस्थित रहने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए साथ ही उपस्थित सहायक अभियंता द्वारा संतोषजनक जवाब न देने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए भविष्य में पूरी तैयारी के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत निर्माण कराई जाने वाली सड़कों को तेजी से कार्य कराते हुए समय से पूर्ण कराने के निर्देश दिए साथ ही सख्त हिदायत देते हुए कहा कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता में तनिक लापरवाही संबंधित के लिए खतरनाक साबित हो सकती है। लोक निर्माण प्रांतीय एवं निर्माण खंड द्वारा कराए जाने वाले निर्माणाधीन एवं अनुरक्षण की सड़कों में तेजी से पूर्ण कराए जाने के निर्देश दिए।
बैठक के दौरान उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि आयुष्मान भारत योजना के पात्र व्यक्तियों के गोल्डन कार्ड कैंप लगाकर बनवाया जाना सुनिश्चित करें। जिला चिकित्सालय के साथ जनपद के अन्य सीएससी व पीएससी सेंटरों पर दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित हो इसके लिए समय-समय पर मानिटरिंग कर जानकारी लिया जाए। स्टोर से दवाओं की उपलब्धता कम होते ही डिमांड कर दी जाए ताकि समय से दवाओं की खेप जनपद में बनी रहे। हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर के निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये साथ ही गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश संबंधित कार्यदायी संस्था को दी गई। मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि शासन के मंशानुसार मरीजों के लिए दी जाने वाली 108 व 102 एंबुलेंस सेवा जनपद में सुचारू ढंग से चलता रहे इसके लिए भी सभी को अलर्ट रहना है और मरीजों द्वारा कॉल करने पर तय समय में मरीजों तक पहुंच कर उनको नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचाना सुनिश्चित किया जाए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। संस्थागत प्रसव की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रसव के बाद 48 घण्टे के बाद ही छुट्टी दिये जाने के निर्देश दिये। बच्चों को शत-प्रतिशत टीकाकरण समय से लगे इसके लिए आशा, एएनएम के साथ बैठक कर ठोस रणनीति बनाकर प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित हो।
सीडीओ ने निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्माण से संबंधित जिला कार्यक्रम अधिकारी से जानकारी प्राप्त करते हुए कहा कि शेष निर्माण केंद्रों का अविलंब निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण कराकर हैंड ओवर किया जाए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही और शिथिलता बर्दाश नहीं होगी। बैठक में आंगनबाड़ी केंद्रों को प्री-स्कूल के रूप में कायाकल्प के माध्यम से विकसित करने के निर्देश दिये गए। रेड कटेगरी के बच्चों को शत-प्रतिशत गोद देने की कार्रवाई सुनिश्चित किया जाए इसके लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी स्वयं मानिटरिंग कर ठोस रणनीति तैयार करें। पैकपेड विभाग द्वारा निर्धारित समय में कार्य पूर्ण नहीं कराये जाने व बार-बार आश्वासन पर बेहद नाराजगी जाहिर करते हुए जवाब तलब कर कार्य को अविलंब पूरा करने के निर्देश दिए।
बैठक के अंत में मुख्य विकास अधिकारी द्वारा समस्त कार्यदाई एजेंसी को निर्देशित करते हुए कहा कि निर्माणाधीन परियोजनाओं को गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय सीमा में पूर्ण कराएं बार-बार पूर्ण होने की अवधि न बढ़ाई जाए। अब आगे हीला-हवाली कतई न करें अन्यथा संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी जिला विद्यालय निरीक्षक सहित संबंधित कार्यदाई एजेंसी के अधिकारी उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

थाना जमालपुर पुलिस द्वारा 01 अदद अवैध देशी तमंचा 315 बोर मय 01 अदद जिंदा कारतूस के साथ अभियुक्त गिरफ्तार

अपराध की रोकथाम एवं अपराधियों की धरपकड़ हेतु व अवैध शस्त्र के विरूद्ध चलाये जा …

तालाब में डूबने से युवक की मौत

  संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS 23/10/2020 मवई अयोध्या – रुदौली कोतवाली क्षेत्र के …

पटरंगा पुलिस लगातार मिशन शक्ति के तहत क्षेत्र की महिलाओं व छात्राओं को कर रही जागरूक

  संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS 23/10/2020  मवई अयोध्या – सड़क पर छेड़खानी करने …

जहां नारी की पूजा होती है, वहां देवता का वास – विपिन कुमार

  संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मिशन शक्ति अभियान के तहत उमापुर जूनियर हाई …

दो बाइकों की टक्कर में एक घायल,जिला अस्पताल रेफर

  संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS 23/10/2020 मवई अयोध्या – रूदौली सर्किल अंतर्गत पटरंगा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here