चंदौली : तस्करों ने वनकर्मियों पर किया हमला, वन दरोगा समेत 11 जख्मी….

 

ब्यूरो रिपोर्ट ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली

जनपद चंदौली से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां काशी वन्य जीव प्रभाग रामनगर के जयमोहिनी रेंज में कटान की लकड़ी को बरामद कर लौट रहे वनकर्मियों पर नौगढ़ थाना क्षेत्र लोवारी गांव के समीप मंगलवार की देर शाम तस्करों ने हमला बोल दिया। वहीं हमले में दो वन दरोगा,तीन वन रक्षक एवं छह वाचर जख्मी हो गए हैं। घायल वनकर्मियों को नौगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। इस मामले में गांव के पांच नामजद और छह अज्ञात के खिलाफ नौगढ़ थाने पर मामला दर्ज कराया गया है।
वनकर्मियों को मंगलवार की देर शाम मुखबिरों से सूचना मिली कि जयमोहिनी रेंज के लोवारी बीट के कम्पार्टमेंट नम्बर 20 में पुराना पेड़ काटा जा रहा है। सूचना पर एक्शन लेते हुए वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर तीन बोटा लकड़ी बरामद कर वापस लौटने लगी। टीम के सदस्य लोवारी गांव के समीप पहुंचे ही थे कि कुछ लोगों ने विभाग की गाड़ी रोक धारधार हथियारों कुल्हाड़ी एवं लाठी डंडों से वनकर्मियों पर हमला बोल दिया।
हमलावरों ने ड्राइवर वीरेंद्र प्रताप उर्फ बीपी को गाड़ी से उतारकर पिटाई कर दी। इसके कारण उसके पैर में गम्भीर चोट आई है। हमलावरों की पिटाई से वन दरोगा रामचरित्र,ओंकार शुक्ला, वनरक्षक संदीप कुमार वर्मा, मनीष गुप्ता, निर्भय सिंह चोटिल हो गए।

वहीं साथ चल रहे राजकुमार साहनी,दशरथ, विनोद,मनोज,सुरेश आदि वन वाचर भी घायल हो गए। वनकर्मियों पर हमला बोलकर आरोपी फरार हो गए। उपप्रभागिय वनाधिकारी दिनेश सिंह ने बताया कि वनकर्मियों पर सोची-समझी साजिश के तहत हमला किया गया है।
इस बाबत सीओ नक्सल नीरज सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपियों को किसी हाल में बक्शा नहीं जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

WhatsApp For any query click here