Breaking News

चंदौली : ग्राम पंचायतों की जिम्मेदारियां अब एडीओ पंचायत एवं सहकारिता के कंधों पर

ब्यूरो रिपोर्ट ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली

जनपद चंदौली में शासन की मंशा नुरूप ग्राम पंचायतों की जिम्मेदारियां अब सहायक विकास अधिकारी पंचायत एवं सहकारिता के कंधों पर होगी। प्रत्येक एडीओ को ब्लाक की सभी ग्राम पंचायतों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इनके द्वारा गांवों में विकास कार्यो पर पैनी नजर रखी जायेगी। साथ ही विकास कार्यों के बदले भुगतान का अधिकार भी इन्हें ही दिया गया है। जनपद के वरीय अधिकारियों की नजर इनके कार्य एवं गतिविधियों पर रहेगी। किसी भी घपले पर सीधे कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।
विदित हो कि ग्राम प्रधानों का कार्यकाल 25 दिसम्बर को समाप्त हो गया था। शासन स्तर से ग्राम पंचायतों में विकास की गति धीमी न पड़ने पाए इसके लिए प्रशासक नियुक्त करने का फैसला लिया गया था। शासन ने नए ग्राम प्रधान की नियुक्ति एवं चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न न होने तक डीएम को इन प्रशासक की नियुक्ति की जिम्मेदारी सौंपी थी।

इसी के मद्देनजर चंदौली जिलाधिकारी ने एडीओ पंचायत बृजेश कुमार सिंह को सदर ब्लाक की सभी ग्राम पंचायत, एडीओ सहकारिता राजेश कुमार सिंह को बरहनी ब्लाक, एडीओ पंचायत राजेश कुमार श्रीवास्तव को नियामताबाद, राजेश कुमार सिंह को सकलडीहा, इंद्रभूषण दुबे को चहनियां, आलोक कुमार पांडेय को धानापुर, सत्येन्द्र कुमार श्रीवास्तव को चकिया, अखिलेश कुमार तिवारी को शहाबगंज और प्रेमचंद को नौगढ़ के ग्राम पंचायतों की जिम्मेदारियां सौंपी हैं। एडीओ को इन पंचायतों में विकास कार्य के एवज में भुगतान के अधिकार दिए गए हैं।

बता दें कि फिलहाल ग्राम पंचायतों में सामुदायिक शौचालय, मिनी सचिवालय आदि के विकास कार्य तेजी पर हैं, साथ ही मनरेगा के कार्य भी कराएं जा रहें हैं। इस प्रकार इन कार्यो पर उच्चाधिकारियों की नजर है। इस बाबत जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों के सम्पादन के लिए सहायक विकास अधिकारियों को प्रशासक के रूप में नियुक्त किया है। सम्बंधित ब्लाक के सभी ग्राम पंचायतों का दायित्व इनके पास होगा। विकास कार्यो पर नजर रहेगी। लापरवाही बरतने पर कार्रवाई तय है।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

गणतंत्र दिवस के अवसर पर गड़वार व्यापार मंडल के बैनर तले लकी ड्रा के प्रथम विजेता रामपुर निवासी भाजपा नेता हिमांशु प्रताप सिंह, मंटू रहे

गड़वार(बलिया) गड़वार व्यापार मंडल के बैनर तले गणतंत्र दिवस के अवसर पर यूनियन बैंक के …

नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर माल्देपुर मुख्य अतिथि प्रांत प्रचारक श्री सुभाष जी ने किया ध्वजारोहण

धारा 370 तीन तलाक जैसे कानून को हटाकर पहला गणतंत्र दिवस मनाया गया अयोध्या में …

एसएसपी फ़िरोज़ाबाद अजय कुमार को मिला डीजीपी प्रशंसा चिन्ह

  रिपोर्टर सौरभ पाठक IBN NEWS बरेली बरेली -आई पी एस अजय कुमार 2011 बैच …

देवरिया जिले में समाजवादी पार्टी का 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर आन्दोलित किसानों के समर्थन में ट्रेक्टर रैली

  देवरिया जिले में समाजवादी पार्टी का 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर आन्दोलित …

कुशीनगर के थाना तुर्कपट्टी के अन्तर्गत कांग्रेस मंडल कार्यालय पर झंडा फहराया गया

  रिपोर्टर एसानुल हक IBN NEWS कुशीनगर जिला कुशीनगर के थाना तुर्कपट्टी के अन्तर्गत कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page