Breaking News

चंदौली : जला ट्रांसफार्मर उतारते समय संविदाकर्मी लाइन मैन की करेंट की जद में आकर हुई मौत के बाद हंगामा…

 

ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली

खबर जनपद चंदौली से है, जहां कंदवा थाना क्षेत्र अंतर्गत ओयरचक् गांव में 25 केवी का जला ट्रांसफार्मर उतारते वक़्त करेंट की जद में आकर संविदाकर्मी लाइनमैन हंसलाल (30) की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार ट्रांसफार्मर उतारते वक़्त करेंट लगने से मुगलसराय के सतपोखरि गांव निवासी हंस लाल बुरी तरह झुलस गए। ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। शव के घर पहुंचने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया।

शव को चंदासी जीटी रोड पर रखकर परिजनों समेत ग्रामीणों चक्काजाम कर हंगामा करने लगे। वहीं सूचना पर मौके पर पहुंची मुगलसराय पुलिस ने जबरन शव को गाड़ी में लदवा कर कंदवा थाना भेज दिया। इसको लेकर स्थानीय नागरिकों में रोष व्याप्त है। थानाध्यक्ष के इस कृत्य की लोगों ने आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि पुलिस का अमानवीय चेहरा उजागर हो गया। कर्मी की मौत से परिजनों का रोरोकर बुरा हाल है। इस बाबत कोतवाल एन एन सिंह ने कहा कि सड़क पर शव रखकर परिजनों को हंगामा नहीं करना चाहिए, बल्कि घटनास्थल वाले थाना क्षेत्र में पहुंचकर अपनी बात करनी चाहिए। मामला उनके थाना क्षेत्र का नहीं है।
विदित हो कि हंस लाल अमड़ा विद्युत उपकेंद्र पर संविदाकर्मी थे।

उन्होंने शट डाउन लेकर ख़मभे पर चढ़कर जैसे ही नट बोल्ट खोलकर तार को स्पर्श किया करेंट का ऐसा झटका लगा कि वही चिपक गया। कुछ समय बाद नीचे गिर पडा। मौके पर मौजूद ग्रामीणों द्वारा उसे अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद हालत चिंताजनक होने पर ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले की जानकारी मिलते ही साथी संविदाकर्मियों ने अमड़ा विद्युत उपकेंद्र पर ताला जड़कर प्रदर्शन करने लगे। हंगामा करते हुए कहा कि जबतक कर्मियों को कार्य करने के लिए जरूरी संसाधन नहीं दिए जाते वे काम नहीं करेंगे। साथ ही मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता देंने कि मांग की। कहा उन्हें हेलमेट, टोपी, सेफ्टी बेल्ट, रस्सी, राड आदि कोई चीज मुहैया नहीं होती है। संविदाकर्मी जान हथेली पर रखकर कार्य करते हैं। कई बार संसाधन की मांग किए जाने के बाद भी उनकी मांग पूरी नहीं की गई। वही सूचना पर एसडीओ जनमेजय ने आर्थिक सहायता देने व अन्य मांगों के पूरे किए जाने के आश्वासन के पश्चात हंगामा कर रहे संविदाकर्मी को शांत कराया।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

देवरिया :- नवागत जिलाधिकारी ने माह मार्च में आयोजित होने वाले विभिन्न विषयों के बैठकों का रोस्टर किया निर्धारित- जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन

Ibn news रिपोर्ट प्रत्येक बैठक के लिये नामित किये गये नोडल अधिकारी बैठक उपरान्त यथाशीघ्र …

महिला दिवस पर जनपद की विशिष्ट महिलाओं का सम्मान

( बलिया ) अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जनपद की विशिष्ट महिलाओं का हुआ …

जिला स्वास्थ्य समिति की शासी समिति की बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न

  रिपोर्ट राम सागर तिवारी IBN NEWS बलरामपुर बलरामपुर कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति …

भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति ने 7 सूत्रीय मांग पत्र महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से सौंपा

  संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या 06/03/2021अयोध्या – कृषि बिल वापस लेने …

हकीकत देख जिलाधिकारी दंग, 24 में 21 कर्मचारी मिले नदारद

    संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या 06/03/2021  अयोध्या – जिलाधिकारी अनुज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page