Breaking News

तहरीर बदलवाना बिलसंडा पुलिस की गले की हड्डी बना

रिपोर्ट रोहित गौतम ibn24x7news पीलीभीत

बीसलपुर (पीलीभीत) : सोनू हत्याकांड में पशु तस्करों का बचाव करने बिलसंडा थाना पुलिस महंगा साबित होता जा रहा है। मृतक के परिजनों पर दबाव बनाकर तहरीर बदलवाना पुलिस के लिए अब गले की हड्डी बना हुआ है। विधायक ने 24 घंटे के अंदर हत्याकांड का पर्दाफाश नहीं होने पर बिलसंडा थाना निरीक्षक को हटाने की मांग की है। विधायक, एसडीएम व सीओ तथा भारी पुलिस फोर्स सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया गया। घटना से क्षेत्र में आक्रोश बना हुआ है। पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

बुधवार की रात को बिलसंडा थाना क्षेत्र के ग्राम मोहन बबूरा निवासी खंजनलाल के 25 वर्षीय सोनू उर्फ सोनपाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मृतक के परिजनों ने रात्रि में ही बिलसंडा थाना पुलिस को घटना की जानकारी देते हुए दी गई तहरीर में आरोप लगाया था कि रात्रि लगभग साढे़ नौ बजे पशु तस्कर पिकअप गाड़ी में सवार होकर गांव में आए थे।

उनके आहट की आवाज से झोपड़ी में सो रहा सोनू जाग गया था। उसके द्वारा ललकारने पर पशु तस्कर ने तमंचे से गोली चला दी, जिससे उसकी मौत हो गई। मामला पशु तस्करों से जुड़ा होने से पुलिस के होश उड़ गए पुलिस ने अपने बचाव में जो तहरीर दिलवाई उसमें पशु तस्कर का कही भी जिक्र नहीं था बल्कि एक व्यक्ति द्वारा झोपड़ी में आकर गोली मार देने की बात कही गई। पुलिस की सच्चाई आज उस समय उजागर हुई जब रिपोर्ट दर्ज कराने वाली मृतक की बहन रामगीता ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने दबाव बनाकर तहरीर बदलवा दी।

पशु तस्करों ने उनके भाई पर दो फायर किए एक दीवार में लगा तथा एक भाई की कोख में लग गया। हकीकत जानकर विधायक बिफर गए उन्होंने बिलसंडा थाना निरीक्षक एसके सिंह से कड़ी नाराजगी जाहिर की। पुलिस अधीक्षक मनोज सोनकर से दूरभाष पर वार्ता कर सारी स्थिति बताई।

उन्होंने पुलिस ने शनिवार को दोपहर दो बजे तक घटना का पर्दाफाश न करने पर थाना निरीक्षक को लाइन हाजिर करने का निर्देश दिए। इस मामले में लापरवाही किसी भी हालत में बर्दाश्त न करने की बात विधायक ने कही। उन्होंने बाद में कस्बा स्थित पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में एसडीएम व सीओ की मौजूदगी में बैठक कर युवक की हत्या करने वाले हत्यारों को पकड़े जाने की बात कही। विधायक, एसडीएम, सीओ व भारी संख्या में पुलिस फोर्स व सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया है। पुलिस ने घटना का खुलासा करने के लिए संदेह के घेरे में आए पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। सर्विलांस पर लगे फोन से काल डिटेल निकालकर छानबीन करने में लगी है।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

बाल विवाह के अंतर्गत की गई कार्यवाही, टीम ने रुकवाई वालिका की शादी

  रिपोर्ट सिद्धार्थ तिवारी IBN NEWS फ़िरोज़ाबाद कल दिनांक 28/11/2020 मुख्य विकास अधिकारी फिरोजाबाद को …

ब्राह्मण स्वयंसेवक संघ की स्थापना दिवस पर राम जानकी मन्दिर छोड़हर में हुआ भव्य कार्यक्रम

ब्राह्मण स्वयंसेवक संघ की जिला कार्यकारिणी की बैठक रविवार को राम जानकी मान्दिर परिसर छोड़हर …

कस्तूरबा गांधी स्वयं सहायता समूह के द्वारा सवरू बांध में बांटा गया बच्चों को निशुल्क कॉपी व किताबें

जिले के कांग्रेस वरिष्ठ नेता एवं समाजिक कार्यकर्ता जाकिर हुसैन के सहयोग से ग्राम सवरु …

सर्किल रुदौली के तीनों थानों पर संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन, 9 शिकायत में 3 का निस्तारण

  संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या 29/11/2020 अयोध्या – रूदौली सर्किल के तीनों …

कोविड 19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्यवाही – डीएम

  संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या अयोध्या – जिलाधिकारीअनुज कुमार झा ने चिकित्सकों, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *