चीन से लौटी छात्रा में पाए गए कोरोना वायरस के लक्ष्ण , जांच के लिए भेजी जाएगी PMCH

चीन के तेनजिंग प्रांत से वापस लौटी एक छात्रा में करोना वायरस के लक्ष्ण मिलने के बाद से सनसनी फैल गई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की माने तो , छात्रा एकता कुमारी को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। और कहा जा रहा है की, किसी तरह की दिक्कत वाली बात नहीं है।

जानकारी के अनुसार, छपरा के शांति नगर की रहने वाली एकता कुमारी तेनजिंग प्रांत में रिसर्च की पढ़ाई कर रही है। और हाल ही में चीन में करोना वायरस के संक्रमण की खबरों के बाद वह वापस इंडिया लौटी आयी।

कोलकाता में विमान से उतरने के बाद एकता छपरा पहुंची। जहां उसे अपनी तबियत हलकी ख़राब लगी। वही डॉक्टरों के जानकारी में जब ये बात आई तो उसे छपरा सदर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया।

वही, सिविल सर्जन माधवेश्वर झा ने बताया की छात्रा को अभी ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। छपरा में कोरोना वायरस से संबंधित जांच की व्यवस्था नहीं होने के कारन उसे सोमवार यानि आज को पटना के पीएमसीएच भेजा जाएगा। जहां उसकी जांच की जाएगी।

गौरतलब है की, चीन के कोरोना वायरस ने अमेरिका के साथ एक दर्जन देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। दुनिया के सभी देश इससे निपटने की कोशिश में लगे हुए हैं। वही अभी तक चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 80 हो गई है। वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या 2300 पहुंचने की आशंका जताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here