Breaking News

बच्चों की सहभागिता और जागरूकता से गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष सड़क दुर्घटनाओं में कमी दर्ज हुई है : विजय प्रकाश सिंह

 

ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली

जनपद चंदौली में चलाये जा रहे राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह (21जनवरी से 20 फ़रवरी) तक की अवधि में परिवहन विभाग, पुलिस विभाग, शिक्षा विभाग, पी0डब्ल्यू0डी0, एन0एच0ए0आई0 द्वारा संयुक्त रूप से पूरे माह तक चलाये गये कार्यक्रमों का समापन शनिवार को एस0आर0वी0एस0 स्कूल पचफेड़वा में सम्पन्न किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न विद्यालयों केे बच्चों के बीच आयोजित किये गये लेखन, पेन्टिग, क्वीज, रंगोली एवं कविता में चयनित बच्चों को प्रथम, द्वितीय, तृतीय व सांत्वना प्रमाण पत्र वितरित किया गया।

समापन कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन-प्रथम) विजय प्रकाश सिंह ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह में पूरे माह तक चलाये गये कार्यक्रमों का रूपरेखा प्रस्तुत किया गया। पूरे माह तक संचालित जागरूकता कार्यक्रमों में पुलिस विभाग, शिक्षा विभाग द्वारा किये गये प्रयास के लिए उन्हें धन्यवाद भी दिया गया एवं बच्चों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बच्चे देश के भविष्य है, सरकार द्वारा चलाये जा रहे इस जागरूकता अभियान में सड़क सुरक्षा के प्रति किये गये प्रयास काफी सराहनीय है। बच्चें यातायात के नियमों को आत्मसात् कर घर-परिवार व लोगों को जागरूक करते रहेंगे जिससे हम सड़क दुर्घटनाओं में कमी ला सकेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि जनपद में सड़क सुरक्षा से जुड़े हुए सभी विभागों के सामुहिक प्रयास से जनपद में गत वर्ष की तुलना में सड़क दुर्घटनाओं में कमी भी आयी है।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक डाॅ0 विनोद कुमार राय ने कहा कि युवा वर्ग के बच्चे बाईक चलाते समय स्टण्ट आदि कदापि न करें। घायलों में सबसे ज्यादा युवा वर्ग के लोग ही शिकार होते है। जनपद के सभी विद्यालयों में बच्चों के बीच में सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित जागरूकता अभियान लगातार चलाया जा रहा है। लोगों के बीच जागरूकता बढ़ने से सड़क दुर्घटनाओं में कमी आयी है।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) डाॅ0 दिलीप कुमार गुप्ता ने बच्चों के बीच संवाद करते हुए उनके प्रश्नों का उत्तर दिया और उनके द्वारा बताया गया कि 18 वर्ष की उम्र पूर्ण करने के पश्चात् वैध ड्राईविंग लाईसेंस प्राप्त करके ही वाहन चलाये। कार्यक्रम में सम्मिलित बच्चों द्वारा भी सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित विषयों पर भी अपने विचार रखें गये।
समापन कार्यक्रम में राजेश्वर कुशवाहा (यात्री/मालकर अधिकारी), अशोक कुमार यादव (सम्भागीय निरीक्षक प्रावि0), यातायात प्रभारी शिवचन्द यादव के साथ एस0आर0वी0एस0 स्कूल के प्रधानाचार्य, शिक्षकगण, परिवहन विभाग के कर्मचारीगण, विभिन्न विद्यालयों से प्रतिभाग किये हुए बच्चें सम्मिलित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

फिल्मी अंदाज में हुईं लूट एवं अपहरण, छानबीन में जुटी पुलिस

  ब्यूरो रिपोर्ट विकाश चन्द्र अग्रहरी IBN NEWS मिर्ज़ापुर मीरजापुर। अहरौरा थाना क्षेत्र के वाराणसी …

जानिए जिले में क्यों लगे जिलाधिकारी मुर्दाबाद के नारे

जिले में 25 फरवरी से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ अनशन …

फिर बड़े गैस सिलेंडरों के दाम

केंद्र सरकार ने एक बार  फिर गैस के दाम में वृद्धि की है आपको बता …

किसानों के डाटा संशोधन के लिए 1 से 3 मार्च तक हर ब्लॉक में समाधान दिवस

( बलिया ) जिलाधिकारी अदिति सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत …

ब्रेकिंग इंदौर: स्पा सेंटर का आड़ में जिस्मफरोशी का धंधा………

  रिपोर्ट कंवलजीत सिंह IBN NEWS इंदौर ★ स्पा सेंटर का आड़ में जिस्मफरोशी का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page