Breaking News

सीएम योगी ने बलरामपुर को दी बड़ी सौगात

मृत्युंजय शुक्ला IBN News बलरामपुर

बलरामपुर – जनपद बलरामपुर के दो दिवसीय दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नियत समय से 55 मिनट विलंब से कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। सीएम योगी को शुक्रवार के दोपहर 3:00 बजे बलरामपुर पहुंचकर अटल बिहारी बाजपेई चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय का शिलान्यास करना था। एक घंटा विलंब से सीएम योगी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर लोगों को संबोधित किया और 300 सैया वाले चिकित्सालय का शिलान्यास विधि विधान के साथ पूजन अर्चन करके किया ।
जानकारी के अनुसार बलरामपुर दो दिवसीय दौरे के पहले दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अटल बिहारी बाजपेई चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय का शिलान्यास किया ।

क्या कहा सीएम योगी ने

कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बलरामपुर के लोगों के लिए सौभाग्य का दिन है, कि आज मेडिकल कॉलेज जैसी महत्वपूर्ण सुविधा की शुरुआत होने जा रही है। उन्होंने जनपद वासियों को मेडिकल कॉलेज के साथ आगामी शारदीय नवरात्र दुर्गा पूजा, दशहरा, छठ, भैया दूज, अन्नकूट तथा दीपावली की भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज दो चरणों में तैयार होगा। पहले चरण में 300 बेडों वाला चिकित्सालय तैयार होगा जो 2022 तक बनकर तैयार हो जाएगा ।

उसके बाद दूसरे चरण में चिकित्सा महाविद्यालय का कार्य शुरू होगा जिसमें जिसमें 100 विद्यार्थियों को एमबीबीएस की डिग्री लेने का मौका प्रतिवर्ष मिलेगा। चिकित्सा महाविद्यालय में छात्रों को चिकित्सक की डिग्री लेने की व्यवस्था होगी ।

उन्होंने कहा कि अटल बिहारी बाजपेई चिकित्सा महाविद्यालय किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज लखनऊ से सेटेलाइट द्वारा कनेक्ट होगा । बलरामपुर में बैठे-बैठे मेडिकल कॉलेज लखनऊ के विशेषज्ञों द्वारा इलाज संभव होगा। उन्होंने कहा कि देवीपाटन मंडल में इससे पहले बहराइच में मेडिकल कॉलेज पिछले वर्ष शुरू हो चुका है ।

आज बलरामपुर में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया गया है, और ईश्वर ने चाहा तो अगले वर्ष गोंडा में भी मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया जाएगा । उन्होंने कहा कि जो विकास पिछले 70 सालों में नहीं हो पाया उतना विकास पिछले 3 वर्षों में प्रदेश का किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि 3 वर्ष पहले बलरामपुर जिले की अधिकांश सड़कें टूटी फूटी गड्ढा युक्त थी ।आज स्थिति काफी बेहतर है ।
जिले को दूसरे जनपदों तथा प्रदेश मुख्यालय से जोड़ने वाली सभी सड़कें दुरुस्त करा दी गई है। उन्होंने कहा कि हमारा बलरामपुर से पुराना नाता है, यह हमारा घर है। हम हमेशा बलरामपुर मां पाटेश्वरी देवी के दर्शन करने आते रहते हैं । मुझे बलरामपुर की हर समस्या हर व्यक्ति का दर्द अच्छी तरह से मालूम है। हमने उन सभी दर्दों को महसूस भी किया है और उसे दूर करने का प्रयास कर रहा हूं । उन्होंने विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सत्ता में बैठे वह सारे लोग जो जातीय राजनीत करके सांप्रदायिकता को बढ़ावा दे रहे थे । उनके आज बोलती बंद हो गए हैं। यह वही लोग हैं जो विकास को अवरुद्ध कर के लोगों को जातिवाद के नाम पर बांटा करते थे। आज भी वह लोग विकास को हजम नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे लोग जातीय विभाजन का प्रयास लगातार कर रहे हैं। उन्होंने जनपद वासियों से अपील किया कि कोविड-19 कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए अभी सभी लोग नियमों का पालन कड़ाई से करें। 2 गज दूरी मास्क जरूरी मूल मंत्र को धारण करें और बगैर मास्क के बाहर ना निकले तथा बाहर जाएं तो सामाजिक दूरी भी बरकरार रखें । शिलान्यास के उपरांत सीएम योगी देवीपाटन मंदिर के लिए रवाना हो गए । बलरामपुर भ्रमण के दूसरे दिन सीएम योगी शनिवार की सुबह शरद नवरात्रि के प्रथम दिन मां पाटेश्वरी का पूजन अर्चन करने के उपरांत सुबह लगभग 10:30 बजे जिला मुख्यालय के पुलिस लाइन ग्राउंड में पहुंचेंगे जहां पर नारी शक्ति केंद्र योजना का शुभारंभ करेंगे । मुख्यमंत्री के साथ शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान मंच पर दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री चंद राम चौधरी, सदर विधायक पलटू राम, तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ल, उतरौला विधायक राम प्रताप वर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंह मौजूद रहे ।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

अधेड़ की मौत के बाद मचा कोहराम

रिपोर्ट विकास चन्द्र अग्रहरि IBN NEWS मिर्जापुर मीरजापुर। कछवां थाना क्षेत्र के विदापुर गांव निवासी …

पटरंगा पुलिस ने मख़दूम पुर नहर से टॉप 10 अपराधी को अवैध गांजे के साथ किया गिरफ्तार

  संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS 26/10/2020 मवई अयोध्या – पटरंगा थाना क्षेत्र अंतर्गत …

थाना पड़री पुलिस द्वारा नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी वांछित अभियुक्त गिरफ्तार

  अपराध की रोकथाम एवं अपराधियों की धरपकड़ हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम …

चंदौली : विभागीय कार्यो में लापरवाही पर तीन पंचायत सचिव निलंबित….

  ब्यूरो रिपोर्ट ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली विभागीय कार्यो में लापरवाही बरतने के …

साफ – सफाई पर विशेष ध्यान दें , उपचार से बढ़िया बचाव है : सीडीओ

ब्यूरो रिपोर्ट ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 अभय कुमार श्रीवास्तव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here