Breaking News

सीएम योगी बोले- 5 सदी के बाद राम भक्तों और संतों का सपना हुआ सच, अयोध्या को बनाएंगे वैदिक नगरी

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में कहा कि पांच सदी के बाद प्रभु राम के भक्तों और संतों का सपना सच हो रहा है। इसके पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा है। हम सिर्फ मंदिर का ही निर्माण नहीं कर रहे हैं, रामराज्य की परिकल्पना के अनुसार विकास कार्य भी कर रहे हैं। प्रत्येक गरीब को घर, शौचालय कनेक्शन और पांच लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की व्यवस्था की है। 80 करोड़ लोगों को खाद्यान्न दे रहे हैं। कार्डधारक कहीं से भी खाद्यान्न ले सकता है। यह सुविधा भी दे दी गई है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से दीपोत्सव को वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाई जा रही है। अंतरराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट बना रहे हैं। फिजी, कोरिया, थाईलैंड, जापान और नेपाल समेत पूरी दुनिया से लोग यहां सीधे आ सकेंगे। अगले साल हम 7,51,000 जलाएंगे। अयोध्या में पांच लाख लोगों के एक साथ घाट पर स्नान करने की व्यवस्था की है, जो प्रभु राम और अयोध्या के प्रति हमारा भाव है, वही जनता के प्रति भी है। इसलिए भारत को दुनिया की ताकत बनने से कोई नहीं रोक सकता। आज दुनिया भारत की ताकत का एहसास भी कर रही है।

योगी ने कहा कि हम भाग्यशाली हैं, जो प्रभु राम के मंदिर निर्माण के साक्षी बन रहे हैं। पहले जब मैं अयोध्या में आता था तो एक ही बात होती थी कि विकास नहीं राम मंदिर चाहिए। आपने धैर्य का परिचय दिया और उसका परिणाम है कि आज राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। राम के राज्य में किसी के साथ अन्याय नहीं होगा। इसलिए बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य कर रहे हैं। शीघ्र ही राजश्री दशरथ मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। यहां विश्वस्तरीय इलाज की सुविधाएं होंगी। अयोध्या को हम वैदिक नगरी के रूप में विकसित करेंगे।

उन्होंने कहा कि अयोध्या वासियों ने राम भक्तों ने बहुत अन्याय सहा है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। देश-दुनिया आज अयोध्या से जुड़ने के लिए उत्सुक है। यहां हम निराश्रित महिलाओं और बच्चों के लिए सदन के निर्माण का काम भी आगे बढ़ाएंगे। भगवान राम से जुड़े हर स्थल को विश्व स्तरीय पहचान दिलाएंगे। उन्होंने अयोध्या के विकास में जल शक्ति विभाग और लोक निर्माण विभाग समेत सभी संबंधित विभागों के योगदान की सराहना की।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

12 लेन बाईपास रोड करने का एनएचएआई को है जमीन मिलने का इंतजार

  रिपोर्ट बी. आर. मुराद IBN NEWS फरीदाबाद,हरियाणा फरीदाबाद:दिल्ली मुंबई की कनेक्टिविटंग रोड के रूप में …

चंदौली : प्रशासनिक महकमा अलर्ट..मिलावटी शराब के खिलाफ चला चेकिंग अभियान

  ब्यूरो रिपोर्ट ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली जनपद प्रशासन मिलावटी शराब के खिलाफ …

बच्चों के मानसिक तथा मनोसामाजिक स्वास्थ्य पर आधारित पुस्तिका का विमोचन..

  – मिशन शक्ति अभियान के तहत सरल शब्दों में मुद्दों की समझ विकसित करेगी …

डीएम मंगला प्रसाद ने लिया निर्माणाधीन योजनाओं का जायजा दिया कई निर्देश

ब्यूरो रिपोर्ट राकेश पाण्डेय IBN NEWS ग़ाज़ीपुर गाजीपुर: जिलाधिकारी एम पी सिंह ने क्षेत्रीय ग्राम्य विकास सभाकक्ष …

बसपा सांसद अतुल राय को जेल भेजवाते वाली युवती के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश

ब्यूरो रिपोर्ट राकेश पाण्डेय IBN NEWS ग़ाज़ीपुर   वाराणसी। घोसी के सांसद अतुल राय के खिलाफ लंका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *