कमिश्नर ने कोविड-19 के कार्य प्रगति की ली जानकारी

होम आइसोलेशन में भर्ती मरीजों को देख रेख करने के लिए सीएमओ को दिये निर्देश

संवेदनशील के साथ डाटा नही पाये जाने पर सीएमओ पर जतायी नाराजगी

बलिया। कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने सोमवार को विकास भवन में अधिकारियों के साथ कोविड-19 के कार्य प्रगति के संबंध में बैठक की।


उन्होंने कहा कि कोविड-19 के समक्ष कार्य की प्रगति के सम्बन्ध में बारी-बारी से सभी अधिकारियों से वार्ता की। 05 अगस्त को विकास खण्ड बेलहरी में अकबर अली खान की आयी पॉजिटिव रिपोर्ट की विस्तार से जानकारी ली। उनके सम्पर्क में आए सात व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये गये है। उनकी जानकारी सीएमओ से विस्तार से जानकारी ली । कहा कि सम्पर्क में आने वाले सभी की सैम्पलिंग की जाय।
श्री पंत ने भर्ती मरीजों को नियमित खांसी, जुखाम, बुखार के लक्षणों को चेक किया जाए। सीएमओ पर कार्य मे लापरवाही पाये जाने पर नराजगी जतायी साथ ही एसीएमओ गोविंद कुमार चौबे को चेताया भी। लापरवाही होने पर चार्ज सीट देने का निर्देश जिलाधिकारी को दिया। कहा कि होम आइसोलेशन में भर्ती मरीजों को दवा पहुचाने का कार्य सीएमओ की देख रेख में होगा। डीएसओ को प्रभारी अधिकारी नामित करने के निर्देश दिये तथा डीएसओ को निर्देश दिया कि प्रत्येक दिन विभिन्न क्षेत्रों में घर-घर जाए और व्यक्तियों के दरवाजे पर आवाज देकर सैंपलिंग का कार्य सीडीपीओ से जिम्मेदारी के साथ कराये और इनकी समीक्षा प्रतिदिन करें।
डॉ0 हरिनन्दन सिंह से पॉजिटिव मरीजों के बारे में वार्ता की जिसपर उन्होंने बताया कि 01अगस्त को देवन्ती देवी का कोरोना पॉजिटिव आया था। उनके घर वालो से मोबाइल से सम्पर्क कर देवन्ती देवी के बारे विस्तार से जानकारी प्राप्त की।
कमिश्नर ने संक्रमित मरीजों के सम्बंध आधे अधूरे डाटा डाटा उपलब्ध कराने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। सीएमओ को सख्त निर्देश दिये कि सभी डॉक्टरो व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को जिम्मेदारी के साथ कार्य कराये और कोरोना की रिपोर्ट सही डाटा के साथ दर्ज करें, सैंपलिंग का कार्य तेजी से कराये।

बैठक में जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही, सीडीओ विपिन कुमार जैन, सीएमओ जितेंद्र कुमार पाल, डिप्टी कलेक्टर सर्वेश कुमार यादव व डीएसओ उपस्थित रहे।
——–

कमिश्नर ने एल-2 फैसिलिटी सेंटर किया निरीक्षण

एल-1 बनाने के लिए सत्या व गौरव मल्टी स्पेशिलिटी हॉस्पिटल का लिया जायजा

—- कमिश्नर ने जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। उन्होंने आरटीपीसीआर लैब को देखा। साथ ही ट्रामा सेंटर में बने एल-2 फैसिलिटी सेंटर का भी निरीक्ष किया और व्यवस्था का जायजा लिया। वेंटिलेटर व अन्य चिकित्सा उपकरणों को देखा और वार्ता की। वे ऑक्सीजन रूम, सभी बेड के पास, वेंटिलेटर रूम में जाकर बारी-बारी से विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने आधुनिक उपकरणों को 20 अगस्त तक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बसंतपुर में शिप्ट करने के निर्देश दिए। साथ ही एल-1 बनाने के लिए सत्या हॉस्पिटल व गौरव मल्टी स्पेशिलिटी हॉस्पिटल को देखा

रिपोर्ट वरूण चौबे IBN News ब्यूरो बलिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here