30 सितंबर तक सभी धार्मिक, राजनीतिक,जुलूस एवं सार्वजनिक कार्यक्रम पर पूर्ण प्रतिबंध….मोहर्रम का त्यौहार सादगीपूर्ण ढंग से घर पर ही मनाएं : डीएम

 

ब्यूरो रिपोर्ट ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल एवं पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल की अध्यक्षता में कोविड -19 महामारी के दृष्टिगत आगामी मोहर्रम व अन्य त्यौहार शान्तिपूर्ण एवं सकुशल ढंग से सम्पन्न कराये जाने के लिए शांति समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक के दौरान अधिकारी द्वय ने सभी उपजिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी एवं थाना प्रभारियों को निर्देशित कर कहा मोहर्रम का त्योहार शासन की गाइडलाइन के अनुसार शान्तिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाये जाने के लिए अपने स्तर से समस्त तैयारियां पूर्ण करा ले। कोई भी समस्या किसी भी दशा में उत्पन्न नही होनी चाहिए।

जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि शासन की गाइड लाइन के अनुसार 30 सितंबर 2020 तक सभी धार्मिक व राजनीतिक तथा सार्वजनिक कार्यक्रमों, जुलूस आदि के आयोजन प्रतिबंधित हैं। सार्वजानिक स्थानों पर कोई भी प्रतिमा या ताजिया न ही बनाई जाएगी न ही रखी जाएगी। इसका कड़ाई से पालन सुनिश्चित हो।
जिलाधिकारी ने समस्त अधिशासी अधिकारियों एवं नगर पालिका को निर्देश दिया कि शहरी क्षेत्रों की साफ-सफाई,पेयजल आदि की मुक़म्मल व्यवस्था सुनिश्चित करेंगें। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में धारा 144 लागू है किसी भी प्रकार का जुलूस व भीड़-भाड़ इकट्ठा नही किया जायेगा। उन्होंने अपील किया कि सभी लोग मोहर्रम का त्यौहार सादगी व सौहार्द्र पूर्वक घर पर ही मनायें। जिलाधिकारी ने कहा कि शोसल मीडिया पर भी निगरानी रखी जा रही है यदि कोई भड़काऊ बयान, पोस्ट शेयर किया तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जायेगा।

श्री चहल ने बताया कि शासन के द्वारा जारी कोविड-19 की गाईडलाइन्स का पालन करते हुए सभी त्योहत सादगी से मनाये जाने के निर्देश दिये जाने के साथ-साथ अन्य बिन्दुओं पर भी निर्देश दिये गये है। इस संबंध में शासन के उक्त पत्र के अन्तर्गत जनपद में धारा-144 लगाते हुए कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये गये।
बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी अतुल कुमार सहित तजियादार एवं अन्य सम्भ्रांत लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

WhatsApp For any query click here